इंग्लैंड टीम ने खेला ये दाव : संन्यास लिए खिलाडी को उतारा टेस्ट टीम में वापस

 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा। दोनों ही टीमें इसके लिए पूरी तैयारी में जुटी है। अब इंग्लैंड भी भारत को उसी के हथियार से ढेर करने की योजना बना रहा है। भारत के पास तीन वर्ल्डक्लास स्पिन गेंदबाज है। जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा व वनडे और टी-20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव शामिल है।

 

 

अब इंग्लैंड भी भारतीय टीम पर स्पिन से ही वार करने की योजना बना रहा है। खबर है कि इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर आदिल रशीद को खिलाने के बारे में सोच रहे हैं। ये बात इसलिए भी खास है कि क्योंकि रशीद टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। अब इंग्लैंड बोर्ड उनसे संन्यास वापिस लेने की गुजारिश कर सकता है।

 

 

रशीद का वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है खासकर तीसरे वनडे में उन्होंने जिस तरह कप्तान विराट कोहली को आउट किया, उसे लोग बॉल ऑफ द सेंचुरी भी कह रहे हैं। रशीद ने पूरी वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। 3 वनडे मैचों में 6 विकेट लेने वाले रशीद ने अपनी टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

 

 

वैसे रशीद का टेस्ट करियर इतना खास नहीं रहा है 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 42 से ज्यादा की औसत से 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ ही साल 2016 में खेला था। टेस्ट मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहने के बाद उन्होंने वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ध्यान लगाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना ली थी। टेस्ट में वापसी को लेकर रशीद ने भी कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका हूं लेकिन अगर टीम को मेरी जरुरत होगी तो मैं इस बारे में जरूर सोचूंगा।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here