पाकिस्तान में ‘मुल्क’ हुई बैन, अनुभव सिन्हा बोले – गैरकानूनी तरीके से देख लो फिल्म

 

 

अनुभव सिन्हा निर्देशित ‘मुल्क’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. लेकिन फिल्म को अंतिम समय में पाकिस्तान में बैन कर दिया गया. फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद ही इसके विषय को लेकर खूब विवाद हो रहा था. ये विवाद केवल पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी हुआ. फिल्म के विषय को लेकर अनुभव सिन्हा और फिल्म की टीम को लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ रहा है. लेकिन फिल्म को पाकिस्तान में बैन किए जाने के बाद अब फिल्म के निर्देशक ने पाकिस्तानियों के लिए ओपन लेटर लिखा है.

 

उन्होंने लिखा, पाकिस्तान के लोगों, मैंने हाल ही में एक फिल्म बनाई है. लेकिन आप लोग इस फिल्म को आप लीगल तरीके से नहीं देख पाएंगे क्योंकि आपके देश के सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दिया गया है. उन्होंने आगे लिखा, फिल्म का ट्रेलर जब रिलीज किया गया था उस दौरान पाकिस्तान और हिंदुस्तान दोनों ही देशों में कई लोगों ने इसके बारे में लिखा और विरोध किया. कुछ ने कहा ये प्रो मुस्लिम है तो कुछ ने कहा ये एक स्टीरियोटाइप्ड फिल्म है. लेकिन मैं यहां ये साफ करना चाहता हूं कि ये फिल्म प्यार के बारे में हैं. ये उस इंसानियत के बारे में है जो हमारे समाज में होनी चाहिए एक दूसरे के प्रति.

 

अनुभव यहीं नहीं रुके उन्होंने तो पाकिस्तानी फैंस से रिक्वेस्ट भी कर डाली कि मैं चाहता था कि आप लोग फिल्म को कानूनी तरीके से देखें, लेकिन बन लगने के बाद अब ऐसा नहीं हो पाएगा. मैं ये भी जानता हूं कि आज नहीं तो कल आप ये आपके पास आ ही जाएगी. आप गैर काननू तरीके से ही सही पर देखिए इस फिल्म को. हालांकि हमारी डिजिटल टीम पूरी कोशिश कर रही है कि फिल्म का पायरेसी को रोकने की हर मुमकिन कोशिशि कर रही है.

बता दें फिल्म आज भारत में रिलीज हो चुकी है फिल्म की कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है जिनका एक बेटा आतंकवादी बन जाता है और उसके इस कदम के बाद उसके परिवार को किस प्रकार से स्ट्रगल करना पड़ता है. फिल्म में तापसी पन्नू, ऋषि कपूर जैसे स्टार्स हैं.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here