लखनऊ : कैश वैन लूटकांड में इस्तेमाल बाइक बरामद, आरोपी की भी हुई पहचान

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों राजभवन के पास हुई कैश वैन से लाखों रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी की पहचान कर ली. पुलिस ने कृष्णा नगर इलाके में स्थित घर में छापा मारा. लूट में शामिल युवक की पहचान रायबरेली के रहने वाले विनीत कुमार के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में आरोपी विनित दो साल से फरार चल रहा है. पुलिस की टीम आरोपी की मां से पूछताछ कर रही है.

 

पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी की बाइक अर्जुनगंज इलाके में स्थित एक धर्मकांटे से लावारिस हालत में बरामद किया. बता दें कि घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक का स्केच जारी किया था. इस बीच घटना के दौरान एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ही बदमाश ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया. घटना के बाद बदमाश सफेद बाइक से भागता दिख रहा था.

 

गौरतलब है कि कैश वैन गार्ड की हत्या कर बाइक सवार बदमाशों ने 6.44 लाख रुपये लूटे थे. लूट में इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर फर्जी निकला. नंबर बाइक का ना होकर एक्टिवा स्कूटर का निकला. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बदमाश की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था.

 

उधर लखनऊ के इस वीवीआईपी इलाके में लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया था. डीजीपी के मुताबिक, घटना में अहम सुराग मिले हैं. खुलासे के लिए छह टीमें बनाई गईं हैं. इसके अलावा डीजीपी ने पिछले 10 साल में हुई लूट में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के भी निर्देश दिए थे.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )