लखनऊ: VVIP इलाके में दो लोगों को गोली मारकर कैश वैन लूटने वाला गिरफ्तार

लखनऊ: राजभवन के सामने दो लोगों को गोली मारकर एक्सिस बैंक वैन लूटने के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक की गिरफ़्तारी कर ली है. आरोपी की गिरफ्तारी रायबरेली से हुई. आरोपी का नाम विनीत तिवारी बताया जा रहा है. इस आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने बड़ा ऑपरेशन चलाया, कुल आठ टीमें इस काम में लगीं थीं. 30 जुलाई को वीवीआईपी इलाके में हुई इस वारदात ने ने यूपी पुलिस के होश उड़ा दिए थे.

 

पुलिस ने जारी किया था लुटेरे का स्केच और वीडियो

यूपी पुलिस ने लुटेरे का स्केच और वीडियो जारी कर जनता से मदद मांगी थी. यूपी पुलिस ने वीडियो जारी करते हुए ट्विट पर लिखा, “लखनऊ लूट / हत्या में शामिल इस अपराधी को पहचानने में पुलिस की मदद करें. मोटरसाइकल सवार अपराधी के बारे में 9454401502 पर लखनऊ पुलिस को सूचना देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा, धन्यवाद”.

 

कैसे दिया वारदात तो अंजाम?

राजभवन कॉलोनी इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने गार्ड और ड्राइवर को गोली मारकर ऐक्सिस बैंक की कैश वैन को लूट लिया. शाम चार बजे एक कैश वैन पैसा जमा करने आई थी. जैसे ही गार्ड पैसा लेकर बैंक के अंदर दाख़िल हो रहा था, ड्राइवर और गार्ड को दो बदमाशों ने गोली मार दी. बदमाश, गार्ड के हाथ से एक बैग लूटने में कामयाब रहे और एक बैग, बैंक कर्मचारियों के आ जाने से बच गया. एक ज़ख़्मी गार्ड का अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि एक की मौत हो गई. हालांकि पुलिस ने बाइक का नम्बर ट्रेस कर लिया.

 

बेहद कड़ी सुरक्षा वाला इलाका

ये लूट जिस एक्सिस बैंक के एटीएम में हुई उसके सामने राजभवन यानी राज्यपाल राम नाइक का आवास है. इसके सामने ही राजभवन कालोनी है जिसमें तमाम वरिष्ठ मंत्री ब्रजेश पाठक, रीता बहुगुणा जोशी रहते हैं. इसी कालोनी में यूपी की कानून व्यवस्था के एडीजी आनद कुमार भी रहते हैं. सीएम आवास लूट और हत्या वाली जगह से महज एक किलोमीटर जबकि विधानसभा और मुख्यमंत्री का दफ्तर एक किलो मीटर के दायरे में हैं.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )