सलमान ने जोधपुर कोर्ट से मांगी विदेश जाने की परमिशन, कल होगी सुनवाई

 

फिल्म अभिनेता सलमान खान की ओर से शुक्रवार को जिला एवं सेशन कोर्ट, जोधपुर में विदेश जाने की अनुमति वाली याचिका पेश की गयी. पीठासीन अधिकारी चंद्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में याचिका पर सुनवाई अधूरी रही, अब फैसला शनिवार को सुनाया जा सकता है. सलमान से जुड़े दो मामलों में भी जोधपुर कोर्ट में सुनवाई होनी थी. इनमें कांकाणी गांव में दो काले हिरणों के शिकार के आरोप में पांच साल की सजा के खिलाफ सलमान की याचिका पर बहस हुई लेकिन वह भी अधूरी रही. वहीं आर्म्स एक्ट केस में सलमान को बरी किए जाने पर राज्य सरकार की अपील पर सुनवाई नहीं हो सकी.

 

Also Read : Netflix पर रिलीज़ होगा, बाहुबली का तीसरा पार्ट – दिखेंगे शिवगामी और कटप्पा के अनदेखे राज़

 

इन दोनों मामलों में ही पिछली सुनवाई में सलमान की ओर से सजा के खिलाफ उनके अधिवक्ता महेश बोड़ा ने बहस शुरू की थी. उन्होंने कोर्ट में बहस करते हुए कहा था कि घोड़ा फार्म और भवाद हिरण शिकार मामले में अधीनस्त न्यायालय द्वारा एक और 5 साल की दी गई. सजा के बाद हाईकोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था. हाईकोर्ट के इसी फैसले की नजीर पेश करते हुए बोड़ा ने सलमान पर लगे आरापों को मनगढ़ंत और षड़यंत्रपूर्वक फंसाना बताया गया है.

बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में सलमान खान को हुई 5 साल की सजा के खिलाफ 17 जुलाई को सुनवाई हुई थी. जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर जिला चंद्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई के दौरान सलमान के वकील महेश बोड़ा ने सजा सुनाए जाने के खिलाफ अपील पर बहस करते हुए कहा कि हाईकोर्ट से सलमान को बरी किए जाने के आदेश के आधारों को क्यों ध्यान में नहीं रखा गया ?

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )