इलाहाबाद: अमित शाह को काला झंडा दिखाने जा रहे सपा के 4 कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को काला झंडा दिखाने जा रहे समाजवादी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इलाहाबाद के इंडियन प्रेस चौराहे से कर्नलगंज थाने की पुलिस ने चारों को हिरासत में लिया.

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को इलाहाबाद के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी समेत योगी कैबिनेट के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. हालांकि, बारिश की वजह से उनके कई कार्यक्रम में बदलाव किए गए हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. वहीं अन्य कार्यक्रमों में बदलाव की संभावना है.

मित शाह का यह इलाहाबाद दौरा कई अन्य मायनों में भी महत्वपूर्ण है. अपने एक दिवसीय दौरे से वे कई निशाने साधेंगे. शाह संतों के साथ पूजन-अर्चन और भोजन करेंगे. बाघम्बरी मठ में संतों के साथ उनकी मीटिंग होगी और हिन्दुत्व का रोडमैप तैयार होगा. अखाड़ा परिषद के साथ भी उनकी बातचीत होगी. बातचीत में संत राम मंदिर का मुद्दा भी उठाएंगे. इसके पहले भी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सीएम योगी से चर्चा कर चुके हैं.

दरअसल, बीजेपी के चाणक्य अमित शाह को पता है कि कुंभ के माध्यम से पूरे देश में हिंदुत्व का माहौल पैदा किया जा सकता है. साथ ही मंदिर मुद्दे को भी जिंदा रखा जा सकता है. यही वजह है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी देश के सभी गांवों को कुंभ में आने का निमंत्रण पत्र भेज रहे हैं. यानी यूपी के सियासी कुंभ से पहले इलाहाबाद में आयोजित होने वाला यह महाकुंभ 2019 की दिशा तय करेगा.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )