कांवड़ यात्रा पर धारदार हथियारों से हमला, दूसरे धर्म के दर्जनभर युवकों के खिलाफ केस दर्ज

हरिद्वार:  मामूली बात को लेकर कुछ लोगों के द्वारा कांवड़ियों के साथ धारदार हथियारों से मारपीट का मामला का सामना आया है. वहीँ कांवड़ियों को बचाने आये कुछ स्थानीय युवकों पर भी आरोपियों ने हमला बोल दिया. यहीं नहीं एक स्थानीय युवक के साथ भी घर में घुसकर मारपीट करते हुए उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया. युवक की तहरीर पर पुलिस ने याकूब उर्फ काला, मतलूब, हुसैन, याकूब पुत्र  मंगता तथा मोनू पुत्र कयूम निवासीगण बहादरपुर खादर व दर्जन भर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 

जानें क्या है पूरा मामला?

लक्सर कोतवाली के बहादरपुर खादर गांव निवासी सतीश पुत्र विनोद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि विगत 8 अगस्त को वाहन से कांवड़ लेने के लिए जा रहे कांवड़ियों का एक दल गांव के मंदिर में रुकने के लिए आ रहा था. इस दौरान कांवड़ वाहन पर लगे डंडे के कारण मार्ग पर ऊपर से गुजर रहा केबल का तार खिंच गया. आरोप है कि इस पर दूसरे समुदाय के दो दर्जन से अधिक लोग हाथों में लाठी-डंडे व धारदार हथियार लेकर आए और कांवड़ियों पर हमला कर दिया. सतीश के अनुसार इस पर उसने व गांव के कुछ लोगों ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया. इस पर आरोपित आग बबूला हो गए तथा उसके साथ मारपीट करने लगे.

 

जान बचाने के लिए वह अपने घर आया तो उसके पीछे हमलावर भी घर में घुस आए तथा उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. एक हमलावर ने धारदार हथियार से उसके ऊपर हमला करने का प्रयास किया. मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित याकूब उर्फ काला, मतलूब हुसैन व याकूब पुत्र मंगता व तथा मोनू पुत्रगण कयूम निवासीगण बहादरपुर खादर व दर्जन भर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 

कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

 

Also Read: हरदोई: कांवड़ियों पर हमला, धर्मविशेष के युवकों ने बरसाए पत्थर-लाठियां

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )