नोएडा:पीएम मोदी करेंगें सैमसंग के नये प्रोजेक्ट का उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी 9 जुलाई को नोएडा के दौरे पर रहेंगे. जहां वह सैमसंग कंपनी के नये प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. उनके साथ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई भी खास मेहमान बन कर आ रहे हैं. पीएम मोदी सड़क के रास्ते ही दिल्ली से नोएडा आयेंगे. पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई के यूपी दौरे को लेकर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने अधिकारियों को जरूरी इंतजाम करने को कहा है. पीएम मोदी शाम 5 बजे से लेकर 5.30 बजे तक नोएडा में रहेंगे.

बता दें कि कोरियाई कंपनी का भारत में ये अब तक सबसे बड़ा निवेश है. बताया जा रहा है कि 5 हज़ार करोड़ रूपयों का ये निवेश है. सैमसंग की नई फ़ैक्टरी में सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाने का लक्ष्य रखा गया है. यूपी सरकार ने सैमसंग कंपनी को जीएसटी में छूट देने का वादा किया है.

फैक्टरी लगाने को लेकर सैमसंग कंपनी से बातचीत अखिलेश यादव की सरकार में ही शुरू हो गई थी लेकिन कुछ वजहों से बात नहीं बन पाई. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सैमसंग कंपनी का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ आया था. सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बात फाइनल हो गई थी. गौरतलब है कि इससे पहले 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मेट्रो के मैजेंटा लाइन की शुरुआत करने नोएडा आए थे. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे. इस दौरान पीएम मोदी ने खुद को यूपी का बेटा बताया था.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )