बॉलीवुड के खिलजी का जन्मदिन आज,इन किरदारों की सभी ने की है सराहना

रणवीर सिंह बॉलीवुड के उभरते हुए स्टार हैं. उन्होंने ज्यादातर हिट फिल्में दी हैं. 6 जुलाई 1985 को जन्मे रणवीर 32 साल के हो गए हैं. उन्होंने अपने 8 साल के करियर में खासा नाम कमाया. रणवीर अपने निजी रिलेशनशिप के कारण भी चर्चा में रहते हैं.आज हम रणवीर सिंह के कुछ दमदार किरदार को याद करके उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं देते है.

हेमा मालिनी की बेटी से था रणवीर का अफेयर? अब दीपिका से शादी का प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रणवीर सिंह कॉलेज के दिनों में हेमा मालिनी की बेटी अहाना को डेट कर चुके हैं. सूत्र बताते हैं कि एक समय दोनों बेहद करीब थे. अहाना ने 2014 में वैभव वोहरा से शादी की थी.

रणवीर के करियर की बात करें तो उन्होंने 2010 में यशराज फिल्म की ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया और फिल्म के लिए लीड एक्टर के रूप में चुन लिए गए. रणवीर को अपनी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ‘बेस्ट डेब्यूट’ का उस साल का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया.

रणवीर की 2011 में आई फिल्म ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया लेकिन उनकी एक्टिंग को सराहना मिली.

रणवीर की फिल्म ‘लुटेरा’ को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी काफी सराहा. इस पीरियड फिल्म में लुटेरे की भूमिका निभाने वाले रणवीर को प्रॉमिसिंग एक्टर की श्रेणी मे खड़ा कर दिया.

रणवीर सिंह की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला- राम लीला’ को भारी सफलता प्राप्त हुई और दीपिका पादुकोण के साथ ऑन स्क्रीन जोड़ी काफी फेमस हो गई. संजय लीला भंसाली ने इसी जोड़ी को अगली फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में भी लिया है.

पद्मावत में खिलजी जैसे खलनायक की दमदार भूमिका निभाने के बाद उस फिल्म में सबसे ज्यादा रणवीर के ही काम को दर्शकों ने पसंद किया और बॉलीवुड के दिग्गज सेलिब्रिटीज ने भी रणवीर के एक्टिंग को खूब पसंद किया.

रणवीर सिंह इंडस्ट्री में अनिल कपूर के रिश्तेदार लगते हैं क्योंकि रणवीर के पिता और अनिल कपूर की वाईफ सुनीता कपूर आपस मे चचेरे भाई बहन हैं.

एक्टिंग के अलावा रणवीर का रुझान फुटबाल, थियेटर और क्रिएटिव राइटिंग में भी है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )