Breaking Tube
Business

My Place Coworking ने Jumpstart Flexiwrks को खरीदा, कंपनी की आगे ये है तैयारी

भारत की शीर्ष 10 को-वर्किंग स्पेस कंपनियों में शुमार माय प्लेस को-वर्किंग (My Place Coworking) ने जंपस्टार्ट फ्लेकीवर्क्स (Jumpstart Flexiwrks) को खरीद लिया है. इस अधिग्रहण के बाद से माना जा रहा है कि यह फैसला कपंनी को कई सेक्टरों और ब्रांड्स में फैलने के लिए मदद करेगा. कंपनी को-वर्किंग के आगे एक और स्टेप बढ़ने जा रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही ‘माय प्लेस डिलीवरी’ (My Place DLVRY) भी शुरू करने जा रही है.


इसके अलावा, आरई / मैक्स इंडिया के सह-संस्थापक और चेयरमैन समीर चोपड़ा कार्यकारी निदेशक के रूप में माई प्लेस ग्रुप के बोर्ड में शामिल हो गए हैं और माई प्लेस काउर्किंग और माई प्लेस डिलीवरी पैन इंडिया के लिए विस्तार की योजना बना रहे हैं. बता दें कि स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए माय प्लेस को-वर्किंग स्पेस की शुरूआत की गई है. कंपनी के संस्थापक विनायक नाथ (Vinayak Nath) की लखनऊ समेत भारत के कई वर्ल्ड क्लास क्वालिटी के ऑफिस बनाने की योजना है. लखनऊ के इंदौर, भोपाल, चंडीगढ़, लुधियाना, जम्मू, नई दिल्ली, गुरूग्राम, नोएडा, पूणे, सूरत और गोवा में भी ऑफिस बनाने की योजना है.


क्‍या है को-वर्किंग स्‍पेस ?

को-वर्किंग स्पेस का चलन कई देशों में सालों से है, लेकिन इंडिया में दो-तीन सालों में इसका चलन बढ़ा है. इसके तहत कॉमर्शियल बिल्डिंग मालिक अपनी बिल्डिंग के अलग-अलग फ्लोर में कैपेसिटी के हिसाब से डेस्क बना देते हैं. हर सीट (डेस्क) पर वर्क स्टेशन बनाया जाता है. हर फ्लोर पर कॉन्फ्रेंस रूम, कैफे, लॉकर रूम के अलावा हर सीट पर इंटरनेट, इंटरकॉम के अलावा बिजली, पानी की सुविधा दी जाती है. ये बिल्डिंग मालिक हर महीने सीट वाइज किराया लेते हैं. हालांकि यहां दी गई जानकारी में थोड़ा बहुत फेरबदल हो सकता है, सटीक जानकारी के लिए आप कंपनी विशेष की ऑफिशियल साइट पर विजिट कर सकते हैं.


Also Read: UP को अग्रणी राज्य बनाने में रंग ला रही योगी की मुहिम, मील का पत्थर साबित हुआ खाद्य प्रसंस्करण, 41 हजार से ज्यादा को मिला रोजगार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जानें क्या है मुकेश अंबानी की बिजनेस सक्सेस प्लानिंग, ऐसे फैलायेंगे Jio का कारोबार

Satya Prakash

Paytm रक्षाबंधन सेल: राखी, मिठाइयां, चॉकलेट और गिफ्ट पर 50% से अधिक छूट, कैशबैक अलग

BT Bureau

BUDGET 2019 के पिटारे से निकले युवाओं के लिए नए अवसर, अब नहीं बदलनी पड़ेगी नौकरी

admin