Breaking Tube
Corona UP News

UP में 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, जरूरी चीजों पर पाबंदी नहीं

Corona curfew

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके अंतर्गत यूपी सरकार ने प्रदेश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह आंशिक कोरोना कर्फ्यू की तरह होगा। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।


दिए गए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। 29 अप्रैल को शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी से शुरुआत हुई, फिर इसे चार मई, छह मई और फिर दस मई यानी सोमवार तक बढ़ाया गया। अब एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बताया है कि प्रदेश में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना कर्फ्यू का  मकसद तभी कामयाब होगा जब प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में आंशिक कोरोना कर्फ्यू  प्रभावी हो रहा है। इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।


टीकाकरण में लाई गई तेजी

योगी सरकार की ओर से टीकाकरण को तेज गति प्रदान करने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जीतना काफी आसान हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 18 जिलों में सोमवार स शुरू होने वाले टीकाकरण के लिये 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए अस्पतालों में अलग बूथ बनाए जा रहे हैं।


Also Read: UP: 17 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं खरीद चुकी है योगी सरकार, किसानों को 2207.79 करोड़ रुपए का किया भुगतान


वर्तमान में प्रदेश में करीब 07 हजार बूथों पर टीकाकरण चल रहा है। 18 महानगरों में कोविड टीकाकरण शुरू होने के बाद बूथों की संख्या भी काफी बढ़ जाएगी। गौरतलब है कि योगी सरकार ने एक मई से प्रदेश के अधिक संक्रमण वाले सात जिलों में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया था। पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में टीकाकरण शुरू किया गया था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: तत्कालीन इंजीनियर रूप सिंह यादव पर मुकदमा चलाने की मंजूरी, CBI कर रही है जांच

BT Bureau

यूपी: दबिश के दौरान पुलिसकर्मी हुआ घायल तो नपेंगे थाना प्रभारी, DGP का आदेश

Shruti Gaur

SP सांसद ने राम मंदिर शिलान्यास को बताया गैर कानूनी, कहा- वहां मस्जिद थी, है और आगे भी रहेगी, घबराएं न मुसलमान

BT Bureau