Breaking Tube
Entertainment

Film Review: मोटिवेशन और इमोशन का तड़का है ‘सांड की आंख’

बॉलीवुड: दिवाली के शुभ मौके पर दो शूटर दादियों की कहानी यानी फिल्म ‘सांड की आँख’ आज रिलीज़ हो चुकी है. इस फिल्म में जिंदगी जीने के तरीके दिखाए गए हैं. जिंदगी को सही तरीके से जीना इतना आसान नहीं होता. इस राह में कई सारी मुसीबतें आपके सामने होती हैं, जिसे कैसे संभालना है और कैसे इसका हल निकालना है, यह सोचते-सोचते और आखिरी पड़ाव तक आते-आते आपकी जिंदगी के कई हसीन पल भी गुजर जाते हैं. लेकिन एक वक्त वह हसीन पल दोबारा आपकी जिंदगी में लौटकर आता है और जब वह आता है तो कई सारी खुशियां भी साथ लाता है. फिल्म कुछ ऐसे ही तथ्य पर आधारित है, जिसमें दो महिला शूटर की कहानी दिखाई गई है. चन्द्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सांड की आँख’ जबरदस्त फिल्म साबित हो रही है.


शूटर दादियों की कहानी अपने सुना या पढ़ा तो जरूर होगा लेकिन अब वक़्त है इन दोनों की कहानी बड़े परदे पर देखने का. चन्द्रो तोमर के रोल में भूमि पेडनेकर और प्रकाशी तोमर के रोल में तापसी पन्नू की जितनी तारीफ की जाए कम है. फिल्म ‘सांड की आंख’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. भूमि और तापसी ने इस फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग का प्रदर्शन किया है. इनके अलावा फिल्म में प्रकाश झा, विनीत कुमार सिंह और पवन चोपड़ा भी अहम भूमिकाओं में हैं.



SAAND KI AANKH

SAAND KI AANKH

SAAND KI AANKH

फिल्म ‘सांड की आँख’ की कहानी बागपत के जोहर गांव में तोमर परिवार की बहू चन्द्रो और प्रकाशी तोमर, जो अपनी जिंदगी में घर का काम करने, खाना पकाने, अपने पति की सेवा करने, खेत जोतने और भट्टी में काम करने के अलावा ज्यादा कुछ खास कर नहीं पाईं, लेकिन उन्होंने एक काम जरूर किया और वो था कि दोनों ने एक सपना देखा. सपना भी ऐसा जो उनकी बाकी बची जिंदगी को एक नई राह तक ले जाने वाली. जिंदगी के 60 साल ऐसे ही जीवन निकाल देने एक बाद चन्द्रो और प्रकाशी को अचानक से अपने शूटिंग टैलेंट का पता चलता है.


Also Read: ‘महाभारत’ में जल्द नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, पर्दे पर दिखेगी द्रोपदी की अनदेखी कहानी


फिर दोनों कुछ करना चाहती हैं. दोनों शूटिंग भी अपना नाम कमाना चाहती है, लेकिन शूटर बनने का सपना देखने लगी इन दोनों दादियों के सामने एक-दो नहीं बल्कि हजारों चुनौतियां हैं. इनमें से सबसे बड़ी है शूटिंग की ट्रेनिंग लेना और उससे भी बड़ी है टूर्नामेंट में जाकर खेलना. जो औरतें कभी अपने घर से बिना किसी मर्द के बाहर ना निकली हों… ऐसे में दोनों ने कैसे अपने सपनों को पूरा किया और देश की बाकी महिलाओं के लिए कैसे प्रेरणा की श्रोत बनीं यह जानने के लिए आपको खुद सिनेमाघर जाकर पूरी फिल्म देखनी होगी.


Also Read: Video: ‘हॉउसफुल 4’ के प्रीमियर पर लेट पहुँचे बॉबी देओल, सभी एक्टर्स संग अक्षय ने उड़ाई ऐसे खिल्ली


Also Read: सनी लियोनी के नए गाने ‘बत्तियां बुझा दो’ में दिखा एक्ट्रेस का हसीं अंदाज, आप भी देखें


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Bigg Boss 14: घर से बेघर हुआ एक और स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट, वाइल्ड कार्ड के रूप में हुई थी एंट्री

Shruti Gaur

Video: पवन सिंह का जबरदस्त गाना ‘लॉलीपॉप लागेलू’ अब भी मचा रहा सोशल मीडिया पर धमाल

Satya Prakash

राखी सावंत का बेबाक इंटरव्यू वायरल, बोलीं- प्रोडूसर्स से लड़कियाँ साफ़ कहती हैं चाहे मेरी ‘ले लो’ लेकिन हीरोइन बना दो

Satya Prakash