Breaking Tube
Government UP News

जहरीली शराब कांड पर योगी सख्त, दोषियों पर गैंगस्टर, संपत्ति कुर्क कर पीड़ितों को मुआवजा का आदेश

Chief minister yogi adityanath yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में लगातार जहरीली शराब बेचने और बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। दरअसल, हाल ही में प्रदेश के जिलों में जहरीली शराब से कई मौतें हुईं है। जिसके चलते सीएम योगी ने काफी सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। उन्होंने साफ तौर पर ये आदेश दिए हैं कि जहरीली शराब बेचने वालों पर प्रशासन गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करे। यही नहीं जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएं, उनकी संपत्ति को प्रशासन द्वारा जब्त किया जाए।


सीएम ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार ने जहरीली शराब विक्रेताओं के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए कहा है कि अब इनपर भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा। सीएम ने ये साफ तौर पर कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करने के साथ इन सबकी संपत्ति कुर्क कर जुर्माना वसूला जाएगा। इसी संपत्ति को नीलाम करके उससे पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।


Also Read: शाहजहांपुर: मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, SO, दारोगा समेत कई घायल


प्रियंका ने उठाए सवाल

बता दें, राज्य की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज समेत कई जिलों में जहरीली देसी शराब पीने से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। जिसके चलते कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा है कि यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में महंगी हुई शराब, पेट्रोल और डीजल में भी इजाफा, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

BT Bureau

तन्वी सेठ मामले में सुषमा स्वराज हुई ट्रोल का शिकार, सुषमा स्वराज के समर्थन में उतरी कांग्रेस

admin

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2018 की भर्ती पर उठे सवाल, हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

BT Bureau