Breaking Tube
Government UP News

यूपी: 217 जगहों पर Free WiFi उपलब्ध कराएगी योगी सरकार, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार 17 नगर निगम वाले शहरों सहित कुल 217 जगहों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिलेगी। कुछ शहरों में फ्री वाईफाई की सुविधा पहले से दी जा रही है। वहां आने वाली दिक्कतों को भी दूर किया जाएगा। सबसे पहले इसके लिए स्थान को चिह्नित किया जाएगा। यह सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी।


लिस्ट में शामिल हैं 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका

सरकार मुफ्त वाईफाई की सुविधा प्रदेश के 217 जगहों में देगी। इसमें 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका परिषदें शामिल हैं। लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद नगर निगम वाले शहर हैं। इसके अलावा 200 पालिका परिषद वाले शहर हैं। इन शहरों में कहां वाईफाई की सुविधा दी जाएगी


इसके साथ ही जल्द ही सरकार शहरों में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए नगर निगम व पालिका परिषद इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे। इसके लिए यह शर्त रखी जाएगी कि नेटवर्क ठीक से काम करे। मुफ्त वाईफाई की सुविधा केवल दिखावे के लिए नहीं होना चाहिए। यह भी रिपोर्ट तैयार की जाएगी कि नेटवर्क की स्पीड है।


ताकि लोगों को न हो दिक्कत

सरकार का मानना है कि इस सुविधा से लोग अपनी जरूरतों के आधार पर किसी भी स्थान पर बैठकर अपना काम कर सकेंगे। मौजूदा समय लोगों को इंटरनेट सुविधा की काफी जरूरत पड़ती है। कुछ शहरों में इस योजना के तहत मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जा रही है, लेकिन इसमें जो भी खामियां हैं उसे ठीक करने का निर्देश भी दिया गया है।


Also Read: बिजनौर: दारोगा ने SP को सौंपा त्यागपत्र, अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पंचायत चुनाव: इस App के जरिये अफवाहों पर लगाम लगाएगी मेरठ पुलिस, IG ने बताया खास प्लान

Shruti Gaur

योगी सरकार ने खत्म किया 4 दशक पुराना कानून, अब सरकारी खजाने से नहीं, सीएम और मंत्री अपनी जेब से भरेंगे टैक्स

BT Bureau

भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार का दूसरा वार, 15 और सीनियर अफसरों को किया जबरन रिटायर

BT Bureau