ईसाई मिशनरी ने पूरे गांव का कराया धर्म परिवर्तन, 271 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पादरी फरार

जौनपुर: हिन्दू धर्म के बारे में दुष्प्रचार कर धोखे से धर्मांतरण करने के आरोप में मिशनरी संचालक दुर्गा प्रसाद यादव समेत 271 लोगों के खिलाफ बुधवार शाम घोखाधड़ी, किसी धर्म को अपमानित करने, साजिश करने का मुकदमा चंदवक पुलिस ने दर्ज कर  लिया है. इस प्रकरण में दीवानी न्यायालय अधिवक्ता अधिवक्ता बृजेश सिंह ने 156 (3) के तहत न्यायालय में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उक्त केंद्र के संचालक दुर्गा प्रसाद यादव, कीरित रॉय और जितेंद्र सहित 271 पादरी गत 10 वर्षो से जौनपुर सहित चार जिलों में सनातन धर्म के विरुद्ध प्रचार प्रवचन कर गरीब और पिछड़ों को धोखा देकर बहला फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर ईसाई धर्म में शामिल कर रहे हैं.

 

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि यह मामला चन्दवक थाना क्षेत्र के भूलनडीह गांव का है. यहां चल रहे एक केंद्र द्वारा प्रार्थना के नाम पर सनातन धर्म से ईसाई मत में छल से धर्म परिवर्तन करने का आरोप था. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपी, सनातन धर्म की उपासना पद्धति और मूर्ति पूजा का मजाक उड़ाते हुए अपमान कर रहे थे. अंधविश्वास का सहारा लेकर जानलेवा बीमारी का गलत उपचार करते थे. गम्भीर बीमारी ठीक होने की झूठी गवाही लोगों से दिलवाते थे. उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज होते ही केंद्र संचालक सहित सभी आरोपी केंद्र में ताला लगाकर फरार हो गए हैं.

 

अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है. चंदवक, डोभी, खुज्झी, कछ्वन, भूलडीह, जरासी, दुम्मा, सहित तमाम गाँव के लोग प्रशन्नचित देखे गए. उनका कहना है कि इस धर्मांतरण केंद को लेकर काफी समय से लेकर शासन-प्रशासन को शिकायत कर रहे थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. थाने से लेकर जिला प्रशासन तक सबको इसकी जानकारी थी लेकिन इसे रोकना किसी ने जरुरी नहीं समझा. पीड़ितों की मानें तो इन लोगों ने एक पूरे गाँव के लोगों को ही ईसाई बना दिया.

 

Also Read: ईसाई मिशनरी’ का भांडाफोड़, दलितों को बनाते थे निशाना, संचालक व पादरी सहित 271 पर मुकदमे का आदेश

 

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here