सेना ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, सीमा में घुसने की कर रहा था कोशिश

0
11

बीते कुछ दिनों से लगातार राजस्थान के सीमांत श्रीगंगानगर में संदिग्ध ड्रोन का हमला जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार की सुबह श्रीगंगानगर सेक्टर में फिर एक संदिग्ध ड्रोन दिखा और गोलाबारी हुई. अचानक हुई इस गोलाबारी से ग्रामीणों में दहशत है. स्थानीय पुलिस के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र में गंग कैनाल के बाइफिरकेशन हेड के आसपास सुबह करीब छह से साढ़े छह बजे तक आधे घंटे धमाकों और गोलियां चलने की आवाज आती रही.


ख़बरों के अनुसार सरहद पर संदिग्ध ड्रोन (यूएवी) दिखाई देने पर यह आवाज आने लगीं. सुबह सवेरे धमाकों और गोलियां चलने की आवाजों से ग्रामीण भयभीत हो गए. दो दिन पूर्व भी इसी क्षेत्र में धमाके और गोलियां चलने की आवाजे आई थी. बताया जा रहा है कि संदिग्ध ड्रोन को हवा में ही उड़ा दिया गया, लेकिन अभी अधिकृत रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है.


Also Read: VIDEO: परवेज मुशर्रफ का कबूलनामा, मेरे कार्यकाल में PAK जैश की मदद से भारत में कराता था बम धमाके



अबतक 5 ड्रोन को किया ढेर


बीते तीन-चार दिन के दौरान श्रीगंगानगर सेक्टर में सरहद पर संदिग्ध ड्रोन भारतीय सेना द्वारा हवा में ही नष्ट किए जा रहे हैं. अब तक पांच ड्रोन श्रीगंगानगर जिले के साथ लगती सरहद पर मार गिराए हैं. गौरतलब है कि शनिवार को राजस्थान सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था तभी मौके पर तैनात सीमा सुरक्षा बल जवानों ने उसे मार गिराने की कोशिश की तो वह फिर वापस पाकिस्तान लौट गया.


Also Read: पाकिस्तान ने किया दावा, हाफिज सईद की संपत्ति व मदरसों को किया गया जब्त


मीडिया से बातचीत करते हुए बीएसएफ ने बताया कि यह एक दूसरा पाकिस्तानी ड्रोन था जो अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था. घटना राज्य के श्रीगंगानगर के हिन्दूमालकोट इलाके की है जहां सुबह करीब 5 बजे एक ड्रोन भारतीय सीमा में घुसता देखा गया. उन्होंने बताया कि जैसे ही ड्रोन को जवारों ने सीमा पार करते देखा वैसे ही उस पर फायर कर उसे मार गिराने की कोशिश की. इससे वह वापस लौटने को मजबूर हो गया. पश्चिमी सीमा में रहने वाले ग्रामीणों ने भी भारी गोलीबारी सुनी. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि ड्रोन सुरक्षित रूप से पाकिस्तान लौट गया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here