Breaking Tube
Business International

59 चीनी ऐप्स पर बैन: भारत के फैसले के साथ आया अमेरिका, कहा- इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को मिलेगा बढ़ावा

America President Donald Trump

भारत सरकार के चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध (59 chinese Apps Ban) लगाने के फैसले का अमेरिका ने भी समर्थन किया है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (America Mike Pompeo) ने भारत की सराहना करते हुए कहा कि टिक टॉक समेत चीनी ऐप्स पर बैन लगाने से भारत की सुरक्षा बढ़ जाएगी. पोम्पिओ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टरों से कहा- हम भारत के फैसले का स्वागत करते हैं. ये ऐप्स चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के जासूसी करने वाले देश चीन का पिछलग्गू बनकर काम कर रही थीं.


उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कुछ मोबाइल ऐप पर भारत के प्रतिबंध का स्वागत करते हैं जो सीसीपी (चीनी कम्युनिस्ट पार्टी) के निगरानी राज्य में सहायक के रूप में कार्य करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐप के संबंध में भारत के दृष्टिकोण से देश की संप्रभुता को बढ़ावा मिलेगा. यह भारत की अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को भी बढ़ावा देगा.


बता दें कि भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी के बीच भारत ने चीन के 59 एप पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसमें सबसे अहम टिकटॉक जैसा एप भी शामिल है. इससे बड़े पैमाने पर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. सरकार ने कहा था कि इन चाइनीज ऐप्स के सर्वर भारत से बाहर मौजूद हैं. इनके जरिए यूजर्स का डेटा चुराया जा रहा था.इनसे देश की सुरक्षा और एकता को भी खतरा था. सरकार ने इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69ए के तहत इन चीनी ऐप्स को बैन किया है.


Also Read: TikTok बैन के बाद इस लोगों को लुभा रहा यह भारतीय ऐप, हर घंटे 1 लाख लोग कर रहे डाउनलोड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सऊदी है सुन्नी मुस्लिम देश और बच्चा था शिया, माँ के सामने मासूम का सर कलम किया

S N Tiwari

कोरोना बना काल: ब्राजील में नए शव दफनाने को पुरानी कब्रों से निकाली जा रहीं हड्डियां, नहीं बची है जगह

Jitendra Nishad

डाटा-कॉलिंग प्लान के अच्छे दिन जाने वाले है, बढ़ने वाली हैं टैरिफ की कीमत

Satya Prakash