Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

फिर एक बार मोदी सरकार के लिए BJP का प्लान ‘B’, यूपी डगमगाया तो ‘मिशन दक्षिण’ लगाएगा नैया पार

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को बीजेपी भले ही अपने लिए कोई बड़ा खतरा न बता रही हो लेकिन अपनी रणनीति में गठबंधन को किसी भी प्रकार से कम आंकती नहीं दिख रही है. बीजेपी भी खुद मान रही है कि अबकी बार 2014 वाला करिश्मा नहीं दोहरा पायेगी यही कारण है कि पार्टी इसबार केवल यूपी पर ही केंद्रित नहीं होना चाहती है. ऐसे में पार्टी ने दूसरे प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है.


एक बार फिर मोदी सरकार लाने के लिए पार्टी ने उत्तर-पूर्व की 25 लोकसभा सीटों पर नजरें टिकाने के बाद बीजेपी दक्षिण के राज्यों में 50 सीटें जीतने की कोशिश में जुट गई है. इसके लिए बीजेपी दक्षिण में छोटे दलों को जोड़कर एनडीए को आकर देने में की कोशिशों में जुट गयी है. बीजेपी ने कर्नाटक में बीजेपी ने 22 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. हालांकि राज्य में कांग्रेस और जदएस गठबंधन की ओर से उसकी योजना को चुनौती भी मिल रही है. इस गठबंधन के कारण ही बीजेपी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बहुमत से कुछ सीट कम मिली और सत्ता उसके हाथ से फिसल गई थी.


तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं. बीजेपी यहां छोटे छोटे दलों के साथ गठबंधन बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है. पार्टी राज्य में अन्नाद्रमुक को साथ लेने की कोशिश कर रही है. 2014 में बीजेपी तमिलनाडु में गठबंधन के साथ चुनावों में गई जिसमें एमडीएमके, पीएमके और अन्य छोटे दल शामिल थे. गठबंधन ने राज्य से दो सीटें जीतीं थी.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा गठबंधन और प्रियंका फैक्टर का भाजपा ने निकाला तोड़


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

देश को अंकित शर्मा पर नाज़, परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी सरकार: केजरीवाल

Jitendra Nishad

BSP जिलाध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप, 12 साल के किशोर को अगवाकर कर किया यौन शोषण, केस दर्ज

BT Bureau

शत्रुघ्न सिन्हा का कपिल शर्मा पर फूटा गुस्सा, बोले उसने मेरा मज़ाक बनाकर रख दिया

Satya Prakash