Home Government लखनऊ: CM योगी ने नव चयनित 2468 स्वास्थ्यकर्मियों को सौंपे नियुक्ति पत्र,...

लखनऊ: CM योगी ने नव चयनित 2468 स्वास्थ्यकर्मियों को सौंपे नियुक्ति पत्र, 775 नई एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

Lucknow CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को लखनऊ स्थित लोकभवन में आयोजित सहायक आचार्य, स्टाफ नर्स एवं आयुष चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने नव चयनित 326 चिकित्सकों और 2,142 स्टाफ नर्स को मंगलवार को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) बांटे गए। वहीं, 755 नई एंबुलेंस को हरी झंडी भी दिखाई गई।

अब दूसरे राज्यों में जाने पर नहीं छिपाना पड़ता प्रदेश का नाम

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मिशन रोजगार के तहत करीब ढाई हजार लोगो को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। सभी मानव सेवा में लगें। कैरियर के साथ लोगों का आशीर्वाद और दुआ भी लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2142 स्टॉफ नर्स को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। सभी अपने दायित्व को समझें और जीवन में कितना भी धन संपदा हो लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो कुछ नहीं है। स्वस्थ शरीर से ही धर्म साधना हो सकती है। आज एलोपैथ और आयुष विधा में एक साथ नियुक्ति पत्र मिल रहा है। यह ईश्वरी कृपा है।

मुख्यमंत्री योगी ने काह कि पहले दूसरे राज्यों में जाने पर प्रदेश का नाम छुपाना पड़ता था लेकिन अब स्थिति बदली है। प्रदेश में 2017 तक मात्र 17 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन अब हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। प्रदेश में नर्सिंग और पैरामेडिकल कालेज भी खोले जा रहे हैं। शिक्षा की गुणवत्ता भी बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि मिशन निरामय के तहत गुणवत्ता में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। स्वस्थ सेवा में करीब 10 हजार करोड़ लोगों को आयुष्मान का लाभ मिल रहा है। इन्हें पांच लाख तक उपचार की सुविधा मिल रही है। 75 जिलों में डायलिसिस की सुविधा है।

Also Read: धान और बाजरा की खरीद में तेजी ला रही योगी सरकार, हो रहा रिकार्डतोड़ भुगतान

सीएम योगी ने कहा कि एंबुलेंस सेवा के रिस्पॉन्स टाइम को न्यूनतम किया गया है। गोरखपुर और रायबरेली में एम्स शुरू हो गए हैं। यह डबल इंजन की सरकार का कमाल है। उन्होंने कहा कि अब आयुष विभाग के पास आयुष विश्वविद्यालय है। इसे बढ़ा रहे हैं। आयुष में अपार संभावनाएं हैं। कॉलेजों और वेलनेस सेंटर को संवारा जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि काम करने के लिए मंशा होनी चाहिए, नहीं तो कोई भी काम सफल नहीं होता है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है और इसे हम आगे भी जारी रखेंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange