Home Politics I.N.D.I.A गठबंधन में फूट! कल होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे...

I.N.D.I.A गठबंधन में फूट! कल होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम ने विपक्षी गठबंधन की रणनीति पर बड़ी चोट की है। इन चुनावी नतीजों के बाद बुधवार को दिल्ली में होने जा रही आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) की बैठक के पहले ही दरार दिखने लगी है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पहले से ही तय कार्यक्रम का हवाला देकर बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। वहीं, अब समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की भागीदारी को लेकर भी संशय खड़ा हो गया है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘इंडिया’ के सभी 28 घटक दलों को बैठक में बुलाया है। इस संबंध में उनकी अखिलेश यादव से भी बात हई है। सपा सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में अखिलेश यादव हिस्सा नहीं लेंगे। वहीं, पार्टी की ओर से सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव बैठक में हिस्सा ले सकते हैं।

Also Read: बीजेपी के लिए ‘उपयोगी’ साबित हुए ‘योगी’, मध्य प्रदेश में 29 सीटों पर किया था प्रचार, 22 पर खिला कमल

अखिलेश यादव ने मंगलवार को वाराणसी में संकेत दिया है कि वह अब कांग्रेस से हुई रार को पुरानी बात मानते हुए इंडिया गठबंधन के लिए फोकस करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणियों को भी भूलने को तैयार हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि देखिए ये बात खत्म हो गई, अब परिणाम आ गया। अहंकार भी खत्म हो गया। परिणाम ने ही अहंकार खत्म किया है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में फिर रास्ता निकलेगा।

बुधवार को होने वाली बैठक को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। उम्मीद है कि इस बैठक में इस पर कोई रणनीति तैयार होगी। किस दल को कितनों सीटों पर चुनाव लड़ना है और राज्य में कौन-कौन किसके साझेदार होंगे। इस पर भी निर्णय होना बाकी है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange