Breaking Tube
Police & Forces UP News

कानपुर एनकाउंटर में मुखबिरी पर बड़ा खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली फिर चलीं अंधाधुंध गोलियां

कानपुर जिले दबिश देने गई पुलिस टीम के ऊपर जो हमला हुए था, उसमे आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। इस मामले की जांच शुरू हो गई है, जिसमे कई ऐसे खुलासे हो रहे हैं, जो विभाग के पुलिसकर्मियों पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। दरअसल, जांच में ये बात सामने आई है कि उस रात सिपाही ने पावर हाउस में फोन कर बिकरू गांव व उसके आसपास की बिजली कटवाई थी। फिलहाल एसटीएफ पूछताछ में लगी हुई है।


ये हुआ खुलासा

जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात पुलिस ने पावर हाउस के अधिकारियों से भी जानकारी जुटाई है। गुरुवार रात करीब पौने एक बजे बिकरू गांव में मुठभेड़ हुई। जिसमे ये बात सामने आई है कि विकास दुबे के घर पर दबिश के वक्त चौबेपुर थाने में तैनात सिपाही ने शिवली सबस्टेशन पर फोनकर बिकरू गांव की बिजली कटवाई थी। ये सिपाही बिकरू गांव का बीट कॉन्स्टेबल भी है।


Also Read: कानपुर शूटआउट: पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर भी हैरान हो गए पुलिसकर्मियों के जख्म देखकर, कैसे कोई हो सकता है इतना बेरहम!


बीट सिपाही गांव की एक-एक गली और रास्ते से वाकिफ था। शनिवार को सीओ रसूलाबाद ने सबस्टेशन के एसएसओ, लाइनमैन और जेई से पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। सामने आया कि चौबेपुर थाने से किसी सिपाही ने फोनकर गांव की बिजली की सप्लाई बंद कराई थी।


एसओ को किया गया है निलंबित

इससे पहले एसओ चौबेपुर विनय तिवारी की छापेमारी के बारे में गैंगस्टर को पकड़ने के स्थान पर सूचना देने के संदेह पर निलंबित कर दिया गया है। अगर जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा। यदि किसी की भी इस मामले में संलिप्तता पाई गई तो उसकी तत्काल ही बर्खास्तगी के साथ ही गिरफ्तारी भी होगी।एसटीएफ ने विनय तिवारी को हिरासत में लिया है।


Also Read: कानपुर: जिनका था इलाका वे बाकी थानों की फोर्स को आगे कर खुद पीछे हो गए, जांच में चौबेपुर SO की भूमिका ने चौंकाया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: लॉकडाउन के बीच रोजाना 15 किसी की दौड़ लगा रहा ये IPS, जानें वजह

Shruti Gaur

यूपी: सरकार और प्रशासन ने सोचा भी नहीं होगा वो कर दिखाया लेडी कांस्टेबल अर्चना गुप्ता ने

Jitendra Nishad

कानपुर: वकीलों ने निहत्थे सिपाही को घेर कर पीटा, बचाने आये दारोगा के साथ भी की बदसलूकी, नोंच लिए बिल्ले

BT Bureau