Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग पर DGP नाराज, अफसरों को पत्र लिखकर दी हिदायत

DGP Hitesh chandra Awasthi

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में अक्सर ही थानेदारों की पोस्टिंग में घपले की शिकायतें आती रहती हैं। यही वजह है कि आज प्रदेश के डीजीपी ने एक लेटर जारी करके थानेदारों की पोस्टिंग के सम्बन्धित निर्देश दिए हैं। यह पत्र प्रदेश भर के कप्तानों के लिए है, जिसमे साफ तौर से ये बताया गया है कि पोस्टिंग के समय किन किन बातों का ध्यान रखा जाए।


डीजीपी ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी ने अपने पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के दो तिहाई थाने जो निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के लिए चिन्हित किए गए हैं, उनमें सिर्फ निरीक्षक स्तर के ही योग्य अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि उपनिरीक्षक स्तर के किसी भी अधिकारी को इन थानों में थाना प्रभारी के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा।


इन बातों का भी रखा जाए ध्यान

यदि किसी थाने पर एक से अधिक निरीक्षकों की तैनाती की जाती है तो यह ध्यान में रखा जाए कि सबसे वरिष्ठ अधिकारी को ही प्रभारी निरीक्षक बनाया जाए। पत्र में ये भी कहा गया कि जनपदों में थानाध्यक्षों प्रभारी निरीक्षकों की नियुक्ति में अनुसूचित जाति/ जनजाति/ पिछड़ी जाति समुदाय में आरक्षण विषयक जारी शासनादेश दिनांक 18.07.2007 को अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।


Also Read: जिस अखबार का बताया पत्रकार वह 2018 में ही हो गया बंद, मीडिया का चोला व हाथरस की आड़ में कप्पन की साजिश पर 10 बड़े खुलासे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

विकास के जरिए दिया जाएगा विपक्ष की जातीयता और सांप्रदायिकता का जवाब: CM योगी

Jitendra Nishad

UP में भाजपा को हराने के लिए भतीजे से हाथ मिलाएंगे शिवपाल, बोले- लेकिन प्रसपा का नहीं होगा सपा में विलय

Jitendra Nishad

लखनऊ: दारोगा ने गहरे नाले में उतरकर निकाला शव, कमिश्नर देंगे ईनाम

Shruti Gaur