Breaking Tube
Police & Forces UP News

मेरठ: बाइक के कागजात न दिखा पाने पर दारोगा ने काटा 1 लाख का चालान, पर्ची देखकर उड़े युवक के होश

उत्तर प्रदेश में आए दिन पुलिसकर्मी कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं, जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ जाते हैं। मामला मेरठ जिले का है, जहां दारोगा ने बाइक का एक लाख रुपये का चालान काटकर युवक के हाथ में थमा दिया। जिसे देख उसके होश उड़ गए। युवक चालान लेकर थाने पहुंचा, उसने एसओ को इस बारे में जानकारी दी। थानेदार ने हाथ में लेकर चालान देखा तो उनका भी सिर चकरा गया। जिसके बाद एसओ ने ही कुछ करके चालान की रकम सही की। तब जाकर मामला शांत हुआ।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले के गंगानगर थाने में तैनात एक दारोगा वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक सवार युवक रजिस्ट्रेशन कापी और जरूरी कागजात नहीं दिखा सका। इसके बाद उसका एक लाख रुपये का चालान कर दिया गया। थाना प्रभारी ऋषिपाल मलिक ने बताया कि दरोगा द्वारा गलती से चालान हो गया। वह दस हजार रुपये का चालान कर रहे थे। गलती से एक शून्य ज्यादा लग गया। वाहन स्वामी कोर्ट में जाकर इसे ठीक करा सकता है।


तेजी से ही रहे हैं चालान

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में बेवजह सड़क पर घूमने वालों के चालान काटकर यातायात पुलिस लखपति बन गई। मेरठ में दो महीने में ही कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के जमकर चालान काटे गए और करीब 52 लाख रुपये की वसूली की गई। कोरोना से बचने की चेतावनी देने के साथ ही चालान काटने में भी टीमें आगे रहीं। सिविल के साथ मिलकर यातायात पुलिस की टीमों ने कहीं पर ई-चालान किया तो कहीं मौके पर ही कार्रवाई की।


Also Read: वाराणसी: अफसरों के उत्पीड़न से तंग आकर हेड कांस्टेबल ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यृ, जातिगत भेदभाव का लगाया आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी मॉडल का असर, UP में कोरोना बेअसर, बीते 24 घंटे में मिले सिर्फ 19 नए मामले, 60 जिलों में एक भी नया केस नहीं

BT Bureau

आंदोलन करने पर हुई कार्रवाई, तो यूपी के पुलिसवालों ने निकाला विरोध का अनोखा तरीक़ा

Jitendra Nishad

UP: कोरोना जांच के लिए RTPCR और एंटीजन टेस्ट की क्षमता को दोगुना करने का आदेश

BT Bureau