Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुरादाबाद: ड्यूटी पर देरी से आने पर टोका तो सिपाही ने पुलिसकर्मियों पर कर दी फायरिंग, SSP ने किया बर्खास्त

पिछले साल यूपी के मुरादाबाद जिले में एक सिपाही की शर्मनाक हरकत सामने आई थी. दरअसल, ड्यूटी पर लेट आने की वजह से जब साथी पुलिस कर्मियों ने उसे टोका तो उसने सरकारी पिस्टल निकाल कर फायरिंग शुरू कर दी. हालाँकि इस दौरान कोई घटना घटित नहीं हुई. जब मामले की शिकायत एसएसपी तक पहुंची तो उसे तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया. वहीँ मेडिकल में ये बात सामने आयी कि उस समय सिपाही नशे में था.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के भोजपुर थानाक्षेत्र में गणेशपुर मोड़ पर यूपी 112 पीआरवी (0292) पर सिपाही ओमकार सिंह की ड्यूटी थी. छह मार्च 2020 को सिपाही ढाई घंटे देरी से ड्यूटी पर पहुंचा. जब उससे साथियों ने देर से आने की वजह पूछी तो वो भड़क गया.


Also Read: मुरादनगर घटना पर CM योगी की बड़ी कार्रवाई, इंजीनियर और ठेकेदार पर रासुका का आदेश, DM-कमिश्नर को नोटिस


सिपाही ने तत्काल अपनी सरकारी पिस्टल निकली और सात राउंड फायरिंग की थी. किसी तरह साथी पुलिसकर्मियों ने खुद को बचाकर सिपाही को कब्जे में लेकर इसकी जानकारी उच्च अफसरों को दी थी. जब सिपाही का मेडिकल कराया गया तो उसमे शराब की पुष्टि हुई.


इन धाराओं में केस भी दर्ज

एसएसपी प्रभाकर चौधरी की मानें तो सिपाही को कर्तव्यपालन के प्रति घोर लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, अक र्मण्यता एवं अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया. एसएसपी ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की (दंड एवं अपील) नियमावली 1991 के नियम 14 (1) के अंतर्गत सिपाही ओमकार सिंह को बर्खास्त कर दिया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: फर्जीवाड़े के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ FIR दर्ज, PMO तक पहुंचा मामला

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: गश्त पर गए सिपाही को बंधक बनाकर दलित युवको ने की मारपीट, पुलिस टीम ने आकर छुड़ाया

BT Bureau

यूपी: योगी सरकार के आदेश पर आगरा रेंज के 22 पुलिसकर्मी निलंबित, ड्यूटी करने में असमर्थ थे सिपाही

S N Tiwari