Breaking Tube
Police & Forces

पुलवामा मुठभेड़: मारा गया पाकिस्तान का आतंकी अब्दुल रहमान, जैश-ए-मोहम्मद का था IED एक्सपर्ट

Pulwama ancounter abdul rehman killed

पुलवामा एनकाउंटर (Pulwama ancounter) में बुधवार को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें से एक आतंकी की पहचान अब्दुल रहमान (abdul rehman) उर्फ फौजी भाई उर्फ इस्माइल के रूप में की गई है। अब्दुल रहमान जैश-ए-मोहम्मद का आईईडी एक्सपर्ट था और पिछले दिनों पुलवामा में कार बम की साजिश इसी ने रची थी, जिसे नाकाम कर दिया गया था।


मामले में जानकारी देते हुए आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि अब्दुल रहमान पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि वह दक्षिण कश्मीर में 2017 से सक्रिय था। मुठभेड़ में मारे गए 2 अन्य आतंकवादियों की पहचान भी की जा रही है। आईजीपी कश्मीर ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर रियाज नायकू के बाद अब्दुल रहमान का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए दूसरी बड़ी सफलता है।


Also Read : CM योगी ने दिया पुलिसकर्मियों को निर्देश, पेट्रोलिंग के समय अब करना होगा ये काम


उन्होंने बताया कि बीती 28 मई को पुलवामा में मिली कार बम को अब्दुल रहमान ने ही तैयार किया था। वह अफगानिस्तान युद्ध में भी शामिल हो चुका था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया।


उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कानपुर: लापता जवानों को चुटकियों में खोजेगी स्मार्ट वर्दी! बर्फ के नीचे दबे होने का पता लगाएंगे ड्रेस में लगे सेंसर, चिप से ट्रेस होगी लोकेशन

S N Tiwari

यूपी: अब महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के वक्त नहीं होगी दिक्कत, पुलिस लाइन में किए जाएंगे स्पेशल इंतजाम

Jitendra Nishad

BJP सांसद कौशल किशोर ने लखनऊ पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- इंस्पेक्टर की मनमानी से खराब हो रही सरकार की छवि

BT Bureau