Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP: ‘जिन्हें वैक्सीन की नहीं लगीं दोनो डोज, उन पुलिसकर्मियों को मतगणना से मुक्त रखा जाए, सबकी जान जरूरी’, कमिश्नर ने जारी किया आदेश

लगातार बढ़ते कोरोना वायरस की चपेट में अब यूपी पुलिस के जवान आने लगे हैं। कल यानी कि दो मई को यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना भी है। जिसमे पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। जिसके अंतर्गत वाराणसी पुलिस कमिश्नर सतीश ए गणेश ने साफ तौर पर आदेश दिए हैं कि जिन 45 साल से ज्यादा उम्र वाले पुलिस कर्मियों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है उनकी ड्यूटी नहीं लगाई जायेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।


पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही है।  हर दिन करीब 1500 से अधिक मरीज रोजाना संक्रमित हो रहे हैं, जिसकों लेकर स्वास्थ्य विभाग भी लोगो को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंनसिंग का पालन करते रहने की सलाह दे रहा है। प्रदेश भर में कल पंचायत चुनाव की मतगणना भी है। जिसमे फ्रंट लाइन के तौर पर पुलिस के जवानों को तैनात किया जा रहा है। ताकि कहीं किसी तरह की कोई गड़बड़ी न होने पाए।


इसके लिए पुलिस कमिश्नर सतीश ए गणेश ने 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले उन पुलिसकर्मियों को पंचायत चुनाव के मतगणना ड्यूटी से मुक्त किया है जिन्हें अब तक वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी आदेश पारित किए हैं कि चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद जिन पुलिसकर्मियों को बुखार, सर्दी, जुकाम और खांसी है, उन पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस लाइन में विशेष हेल्थ कैंप का आयोजन कर उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाए।


इसलिए लिया गया फैसला

बता दें पुलिस कमिश्नर का कहना है कि ये फैसला पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। क्योंकि जिले भर में वायरस का प्रकोप बहुत ज्यादा होता जा रहा है। उन्होंने जवानों को भी सख्त निर्देश दिए हैं कि वो सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान डबल मास्क और हैंड ग्लब्स का प्रयोग करें। ताकि ड्यूटी के दौरान भी पुलिस के जवान सुरक्षित रह सकें।


Also read: UP में आज से 18+ लोगों का मुफ्त में टीकाकरण शुरू, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुजफ्फरनगर: ट्रक की जोरदार टक्कर से उड़े PAC वाहन के परखच्चे, 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

BT Bureau

BJP सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले- किसानों के प्रति असंवेदनशील रवैया अपनाकर अन्नदाता का किया जा रहा अपमान

BT Bureau

राम मंदिर निर्माण के समय 2000 फीट नीचे दबाया जाएगा ‘टाइम कैप्सूल’, यह है वजह

BT Bureau