अब खाकी नहीं बल्कि सूट-बूट में दिखेगी यूपी पुलिस, विभाग ने बजट को दी मंजूरी

अब खाकी में दिखने वाले पुलिसकर्मी सूट-बूट में दिखाई देंगे. दरअसल, आगामी फरवरी में लखनऊ (Lucknow) में डिफेन्स एक्सपो कार्यक्रम में करीब 500 पुलिसकर्मी सूट-बूट में एक्सपोर्ट स्थल पर तैनात रहेंगे. इसके लिए 500 टाई, ब्लेजर और पेंट खरीदे जा रहे हैं. इसी तरह ट्रैफिक पुलिस भी डिफेंस एक्सपो (defence expo program) में ड्रोन, सर्च लाइट और फॉग लाइट से लैस रहेगी. विभाग के इन चीजों के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिस पर मंजूरी भी मिल गयी है.


तमाम देशों में बनेगी छवि

बता दें कि डिफेन्स एक्सपो कार्यक्रम (defence expo program) लखनऊ (Lucknow) में आगामी 5 से 8 फरवरी को होना है. जिसको लेकर काफी तैयारियां की गयी हैं. इस कार्यक्रम में दुनियाभर के तमाम देशों के प्रतिनिधि और सैन्य क्षेत्र की कंपनियां शामिल हो रही हैं. दुनिया में लखनऊ और यूपी की छवि अच्छी दिखे, इसके लिए पुलिस को स्मार्ट बनाने की तैयारी है. खाकी में दिखने वाली पुलिस चार दिनों तक कारपोरेट कर्मचारियों की तरह दिखाई देगी.


Also Read : कमलेश तिवारी हत्याकांड: राज्य स्तरीय खिलाड़ी ने डाला भड़काऊ पोस्ट, शूटर फैसल खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज


इस कार्यक्रम के दौरान 500 टाई, ब्लेजर और पेंट खरीदे जा रहे हैं. इस के साथ पुलिसकर्मियों को रेनकोट, विंड चिटर और ट्रैफिक जैकेट भी मिलेंगे. ट्रैफिक जैकेट यातायात सिपाहियों को दिए जाएंगे. जबकि रेनकोट और विंड चिटर सभी को मिलेगा. इसके लिए 1000 रेनकोट, 4000 विंड चिटर और 500 ट्रैफिक जैकेट खरीदी जा रही है.


Also Read: कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने बरेली से मौलाना को लिया हिरासत में, हत्यारों की मदद का आरोप


बढ़ाया गया है बजट

यूपी पुलिस ने इसके लिए राज्य सरकार से बजट मांगा है. डिफेंस एक्सपो में तैनात ट्रैफिक और यूपी पुलिस को 500 फाग टॉर्च, 100 सर्च लाइट, 1000 ट्रैफिक टार्च और 2 ड्रोन भी दिए जाएंगे. 100 स्थानों पर फ्लेक्सी बोर्ड और मानचित्र लगाए जाएंगे। इस पर 56.33 लाख रूपए खर्च किया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here