Breaking Tube
Politics

योगी सरकार का नया फरमान,यूपी के मदरसों में ड्रेस कोड किया जाएगा लागू

मदरसों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के साथ ही उनके आधुनिकीकरण पर लगातार जोर दे रही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अब नई तैयारी में है. सरकार जल्द ही उत्तर प्रदेश के मदरसों के लिए ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी में है. अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने बताया इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अभी तक तमाम मदरसों में छात्र आमतौर पर कुर्ता पायजामा में ही आते हैं. उनके लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है. जल्द ही ड्रेस कोड तय किया जाएगा ताकि मदरसा शिक्षा व्यवस्था को समाज में नई पहचान मिले. उन्होंने कहा कि ड्रेस कोड क्या होगा, यह अभी तय किया जाना बाकी है. यह पठानी सूट से लेकर कुछ भी हो सकता है.

बता दें इसी साल से योगी सरकार ने मदरसों में एनसीआरटी पाठ्यक्रम लागू किया है. हाल ही में में योगी कैबिनेट ने मदरसा शिक्षा में बदलाव को मंजूरी दे दी है. इस निर्णय के बाद मदरसे के छात्र उर्दू के साथ-साथ हिंदी और अंग्रेजी माध्यम से भी पढ़ाई कर सकेंगे. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के अनुसार मदरसों में दीनी तालीम के अलावा गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, कंप्यूटर व सामाजिक विज्ञान जैसे विषयों की पढ़ाई नहीं होती है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)

Related news

महाराष्ट्र: रातभर में पलटा पासा, फडणवीस फिर बने CM, अजित पवार डिप्टी सीएम

BT Bureau

सपा-बसपा के साथ आने को शिवपाल की प्रसपा ने बताया ‘मौकापरस्ती का गठबंधन’, बोली- मुलायम और जनेश्वर का अपमान है ये

BT Bureau

जिसने बाप को दिया धोखा उस पर कैसे करे भरोसा: शिवपाल सिंह यादव

BT Bureau