Breaking Tube
Politics

‘धारा 370 की बहाली पर विचार’, दिग्विजय के Audio पर कांग्रेस बोली- JK के रेजॉल्यूशन में है हमारा स्टैंड

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्गज सिंह (Digvijay Singh) का एक ऑडियो (Audio) वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में ‘दिग्गी राजा’ कह रहे हैं कि अगर सत्ता में कांग्रेस की वापसी हुई तो कश्मीर में आर्टिकल 370 फिर से बहाल करने पर विचार करेंगे.’ इस ऑडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर हमलावर हो गई है. संबित पात्रा ने कहा कि मैं निवेदन करता हूं कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC (एंटी नेशनल क्लब हाउस) कर दे.


बीजेपी नेता ने जारी किया ऑडियो 

बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट (Club house chat) का ऑडियो जारी किया है. उन्होंने ऑडियो का एक हिस्सा अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर करते हुए लिखा ‘क्लब हाउस चैट में, राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे आर्टिकल 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे. वास्तव में? यही तो पाकिस्तान चाहता है…



दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार भी शामिल था. पाकिस्तानी पत्रकार शाहजेब ने दिग्विजय सिंह से सवाल किया कि कोरोना महामारी के मुद्दे पर आलोचना झेल रही मोदी सरकार अगर आगामी चुनाव में सत्ता से बाहर होती है तो कश्मीर के मुद्दे पर आगे क्या हो सकता है?


‘कांग्रेस सत्ता में आई तो करेंगे विचार’


इंटरनेट पर वायरल क्लब हाउस चैट के ऑडियो में दिग्विजय सिंह कहते हैं, “यहां (जम्मू-कश्मीर) से जब धारा-370 हटाई गई, तब लोकतंत्रिक मूल्यों का पालन नहीं किया गया. इस दौरान न ही इंसानियत का तकाजा रखा गया और न ही इसमें कश्मीरियत का ख्याल रखा गया. सभी को सलाखों के पीछे बंद कर दिया गया. जबकि एक मुस्लिम बहुल राज्य में एक हिंदू राजा था. दोनों मिलकर साथ काम करते थे. यहां तक कि राज्य की सरकारी सेवाओं में कश्मीरी पंडितों को आरक्षण दिया गया था. इसलिए आर्टिकल 370 हटाने का फैसला और राज्य का दर्जा छीनना एक दुखी करने वाला फैसला है. कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने पर इस फैसले पर जरूर विचार करेगी.”


कांग्रेस बोली- JK के रेजॉल्यूशन में है हमारा स्टैंड

बीजेपी के आरोपों पर अब कांग्रेस की तरफ से बयान आया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर एक रेजॉल्यूशन कांग्रेस वर्किंग कमेटी में (6 अगस्त, 2019) पास हुआ था. पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस का स्टैंड, इस रेजॉल्यूशन में है और तमाम वरिष्ठ नेताओं से भी अपील व निवेदन करूंगा कि उसी स्टैंड को देखें.


Also Read: पंखुड़ी पाठक के बाद अब सपा के पूर्व प्रवक्ता अनिल यादव ने थामा कांग्रेस का हाथ, अजय लल्लू बोले- टूट रही सपा और बिखर रही भाजपा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तो क्या UP में योगी की तेजी उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ले डूबी ?

BT Bureau

उत्तर प्रदेश में NDA का बढ़ा कुनबा, इन 5 दलों ने किया समर्थन

BT Bureau

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला कहा- हिंदुओं को लड़वा रही है बीजेपी

BT Bureau