Breaking Tube
Politics

कोरोना वैक्सीन जब भी आएगी तो वह एक-एक नागरिक तक पहुंचे इसके लिए तैयारी पूरी है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित (Addrress to Nation) किया. पीएम मोदी ने कहा कि जब तक इस महामारी की वैक्सीन Corona Vaccine) नहीं आ जाती हमें कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि जब भी कोरोना की वैक्सीन आएगी उसे हर नागरिक तक पहुंचाने के लिए सरकार तैयारी कर रही है.


प्रधानमंत्री ने कहा ‘कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम सभी भारतवासियों ने लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिवधियों में तेजी नजर आ रही है, हममें से ज्‍यादातर जीवन को गति देने के लिए बाहर निकल रहे हैं. त्‍योहारों के समय बाजारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है. हमें भूलना नहीं है लॉकडाउन भले ही चला गया हो वायरस नहीं गया है. भारत जिस स्थिति में है उसे हमें बिगड़ने नहीं देना है, उसमें सुधार करना है. भारत में रिकवरी रेट अच्‍छी है, फेटलिटी रेट कम हैं.


प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में प्रति 10 लाख लोगों में मृत्यु दर 83 है जबकि अमेरिका, स्‍पेन जैसे देशों में यह आकंड़ा 600 के पार है. भारत अपने जदा यो ज्‍यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल रहो रहा है. कोरोना के मरीजों के लिए देश में 90 हजार बेड्स की सुविधा उपलब्‍ध हैं, 2 हजार लेब काम कर रही है. टेस्‍ट की संख्‍या 10 करोड़ के आंकड़ों को पार कर जाएगी.


पीएम ने कहा कि मैं आज मीडिया और सोशल मीडिया के साथियों से कहना चाहता हूं कि आप जागरूकता लाने के लिए इन नियमों का पालन करने के लिए जितना जन-जागरण अभियान करेंगे ये आपकी तरफ से देश की बहुत बड़ी सेवा होगी. एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है. जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशीयां बनी रहेंगी.


Also Read: योगी का ‘मिशन शक्ति’, महिला अपराध में सजा मामले में पहले स्थान पर यूपी, 2016 के मुकाबले रेप में 42% की कमी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जनसंख्या नियंत्रण कानून के बिना देश में रामराज्य स्थापित करना नामुमकिन है: अश्विनी उपाध्याय

BT Bureau

कोरोना से मौत के फर्जी आंकड़े देकर बुरी फंसी प्रियंका गांधी, FIR के लिए दी गई तहरीर

BT Bureau

कोरोना संकट काल में सेवा की मिसाल, BJP ने बांटे 22.18 करोड़ फूड पैकेट्स और 5 करोड़ से ज्यादा राशन किट

BT Bureau