Breaking Tube
Politics

ओम प्रकाश राजभर बोले- 13 को ही दे चुका हूं इस्तीफा, लेकिन BJP स्वीकार ही नहीं कर रही

Om Prakash Rajbhar

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस बीच योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है। राजभर ने कहा कि मैंने अपना त्यागपत्र 13 तारीख को ही दे दिया था लेकिन भाजपा ने अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। राजभर ने बताया कि भाजपा इसलिए उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रही ताकि चुनाव में मेरे झंडे का इस्तेमाल कर सके।


राजभर ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा कि मैंने भाजपा से कहा था हम अपने झंडे के तहत चुनाव लड़ेंगे वह भी एक सीट पर लेकिन इस पर सहमति नहीं बनी। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपना इस्तीफा दिया तो वह भी स्वीकार नहीं किया गया, इस स्थिति में मैंने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। बता दें कि राजभर ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।


Also Read: ‘नजरबंद’ राजा भैया ने भरी हुंकार, बोले- जनता की सत्ता यानी ‘जनसत्ता’ को चुनने का अब आ गया है समय


जानकारी के मुताबिक, राजभर ने इससे पहले फरवरी के महीने में भी मंत्री पद से इस्तीफा दिया था, तब योगी आदित्यनाथ ने उसे स्वीकार नहीं किया था। तब उन्होंने कहा था, ‘ जब उन्हें अपने ही विभाग से जुड़े पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग में अपने पसंदीदा लोगों को रखने का अधिकार नहीं है तो विभागीय मंत्री होने का क्या औचित्य है।’


Also Read: बर्खास्त BSF जवान तेज बहादुर 50 करोड़ की एवज में PM मोदी की हत्या करने को तैयार, Video वायरल


राजभर कई मौकों पर योगी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। वो अक्सर बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरते रहते हैं। राजभर ने पहले कहा था कि मैं राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने के काबिल पाता हूं। अंतिम फैसला लोगों के हाथ में है और वे तय करेंगे कि भारत का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवार भी उतारे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बागपत: सुबह टहलने निकले BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Jitendra Nishad

योगी सरकार में गन्ना किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसलों का नतीजा, चीनी उत्पादन में नंबर वन बना उत्तर प्रदेश- शलभ मणि त्रिपाठी

BT Bureau

लखनऊ: केजीएमयू में वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना

BT Bureau