Breaking Tube
Politics UP News

UP में भाजपा को हराने के लिए भतीजे से हाथ मिलाएंगे शिवपाल, बोले- लेकिन प्रसपा का नहीं होगा सपा में विलय

Shivpal singh yadav samajwadi party

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ सीटों के हिसाब से समझौता करेंगे और अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर ही मैदान में उतरेंगे। शिवपाल ने यह भी साफ किया है कि उनकी पार्टी का समाजवादी पार्टी तो क्या किसी भी दल में विलय नहीं होगा। पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। शिवपाल ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी सम्मानजनक सीटें देंगी तभी गठबंधन किया जाएगा।


शिवपाल सिंह ने यह बातें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दीपावली पर सैफई में दिए गए बयान के जबाव में कही हैं। प्रसपा अध्यक्ष ने कानपुर में एक कार्यकर्ता के आवास पर पत्रकारों से बाचतीच के दौरान कहा कि प्रसपा का संगठन प्रदेश के सभी जिलों में तैयार हो गया है।


Also Read: ‘लव जिहाद और धर्मांतरण राष्ट्रीय समस्या, इसलिए कानून भी संसद में बनाना चाहिए’


उन्होंने कहा कि संगठन 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है, बूथ स्तर तक कमेटियों का गठन किया जा रहा है। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, मजदूर, बेरोजगार, नौजवान सब परेशान हैं। नोटबंदी का दर्द अबतक लोगों को झेलना पड़ रहा है, भ्रष्टाचार बढ़ा है और लोगों के काम सरकारी कार्यालयों में नहीं हो पा रहे हैं।


शिवपाल सिंह ने बताया कि समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य पार्टियों से भी बात चल रही है, लेकिन भाजपा से कभी समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकार ने अपने शासनकाल में जनता के साथ जो भी वादे किए उसे आजतक पूरा नहीं कर पायी है।


INPUT- Gaurav Sharma


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश ने उठाया भारतीय वायुसेना के सबूतों पर सवाल, पूछा- F-16 को मार गिराया तो अमेरिका मना क्यों कर रहा

BT Bureau

सीएम योगी पर AAP विधायक की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP प्रवक्ता ने दर्ज कराया मुकदमा

Praveen Bajpai

श्रीकृष्ण विराजमान द्वारा अदालत में जन्मभूमि का स्वामित्व मांगने के बाद अब भाजपा सांसद की अपील- स्वयं जमीन छोड़ दें मुसलमान

Jitendra Nishad