Breaking Tube
Sports

IND vs NZ: साउथैम्पटन में आसमान रहेगा साफ़, मैच का निकल सकता है नतीजा

स्पोर्ट्स: इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच का मज़ा बारिश ने पूरी तरह से किरकिरा कर दिया है. वहीँ टेस्ट मैच के पहले और चौथे दिनों भी बारिश ने पिच का बुरा हाल कर दिया था. बाकी के दिन में भी 90 ओवर नहीं डाले जा सके. पांच दिनों में केवल 221 ओवर ही फेंके जा सके इसलिए आज रिजर्व डे में भी मैच होगा. साउथैम्पटन में आज बारिश की संभावना नहीं है लेकिन मैदान पर बादल छाए रह सकते हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को मदद मिलनी तय है.


इस मैच के शुरुआत में ही भारत ने टॉस गंवा दिया जिसके बाद से उन्हें बल्लेबाजी करनी पड़ी और उन्होंने अपनी पहली पारी में केवल 217 रन बनाए. वहीँ न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में डेवॉन कॉनवे (54 रन) और केन विलियमसन (49 रन) के उपयोगी रन की मदद से 249 रन बनाए. पांचवें दिन भारत को आखिरी सत्र में बल्लेबाजी करने का मौका मिला. टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (08) और रोहित शर्मा (30) को पवेलियन भेजा. दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं. भारत के पास अभी 32 रनों की बढ़त है. क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 12 और विराट कोहली 8 रन बनाकर खेल रहे हैं.


वहीँ आज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि जल्द से जल्द पुजारा और कोहली का विकेट चटकाए. अगर मैदान पर बादल छाए रहते हो तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज कहर ढा सकते है. साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और नील वैगनर अपनी स्विंग गेंदबाजी से भारतीय पारी को तहस-नहस कर सकते हैं. पहली पारी में न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी की थी. अगर खराब रोशनी के चलते मैच में रूकावट नहीं आती है तो 98 ओवर का खेल होगा. यदि मैच ड्रॉ या टाइ होता है तो दोनों टीमों को संयुक्‍त विजेता घोषित किया जाएगा.


Also Read: WTC 2021: 5 साल पहले जोफ्रा आर्चर ने विराट कोहली को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब वायरल हो रहा ये ट्वीट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SLvsPAK: लाइव मैच में बत्ती गुल, स्टेडियम में जलता रहा मात्र एक बल्ब, दर्शक बोले- लाइट के पैसे नहीं और गधों को कश्मीर चाहिए

S N Tiwari

धोनी ने ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ लगाकर पैरा फोर्स को दिया सम्मान, ICC ने जताई आपत्ति

BT Bureau

युवराज के पिता योगराज सिंह ने धोनी को एक बार फिर लिया निशाने पर, बोले- MS जैसी गंदगी हमेशा…

Satya Prakash