Breaking Tube
Technology

Whatsapp बताएगा आपके नज़दीक कहां हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

आज कल देश भर में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत कई तरह की वेबसाइट लॉन्च की गई हैं, जिसमें वैक्सीनेशन सेंटर तलाशने की सुविधा दी गई है। अब आप व्हाट्सएप पर भी अपना वैक्सीनेशन सेंटर की तलाश कर सकते हैं। दरअसल, MyGov Corona Helpdesk की मदद WhatsApp पर ली जा सकती है। MyGovIndia ने ट्विटर के जरिए इसकी घोषणा की है।


ऐसे तलाशे सेंटर

जानकारी के मुताबिक, वैक्सीन लगवाने के लिए आपको पहले से रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है। इसमें आपको अपने करीबी सेंटर का चुनाव करना पड़ता है। व्हाट्सएप ने आपकी इस परेशानी को दूर करने की कोशिश की है। कंपनी ने एक चैटबॉट बनाया है जिसके जरिए आप अपने आस-पास के इलाके में मौजूद वैक्सीनेशन सेंटर के बारे में पता कर सकते हैं।


सेंटर के बारे में पता करने के लिए आपको बस +919013151515 नंबर को अपने मोबाइल में सेव करके। व्हाट्सएप पर नमस्ते मैसेज करना होगा। थोड़ी देर बाद आपसे आपके इलाके का पिन कोड पूछा जाएगा। इसका जवाब देते ही आपको करीबी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी मिल जाएगी।


गूगल मैप पर ही लगा सकते हैं पता

वैक्सीनेशन सेंटर ढूंढने के लिए Google Maps ने फ़ोन पर नंबर भी मुहैया कराया है। इस वजह से वो जांच के लिए जाने से पहले सेंटर में फोन करके जांच संबंधी सूचना पता कर सकते हैं। इसमें आपको लैब सेंटर के फोन नंबर और उनके काम करने के समय के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी।


ऐसे पता करें-
सबसे पहले आप Google Maps या फिर क्रोम ब्राउजर में जाकर “COVID 19 vaccine” टाइप करके सर्च पर क्लिक करें। इसके बाद आपको “Where to Get it” का टैब दिखेगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपके आसपास के उन सभी अस्पतालों की लिस्ट सामने आ जाएगी जहां पर कोरोना का टीका लग रहा है।


Also Read: Home Isolation: कोरोना के लक्षण दिखते ही बरतें सावधानियां, बस करें ये काम जल्द हो जाएंगे रिकवर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सरकार और Twitter की तनातनी के बीच RSS ने Koo पर खोला खाता

Satya Prakash

Jio ने लॉन्च किया स्मार्ट Glass, अब चश्में से कर सकेंगे 3D वीडियो कॉलिंग

BT Bureau

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना कितना जरूरी, नए नियमों में हुआ बदलाव

BT Bureau