Home Crime Udaipur Murder: भारत को ‘इस्लामिक मुल्क’ बनाना चाहते थे हत्यारे, ISIS को...

Udaipur Murder: भारत को ‘इस्लामिक मुल्क’ बनाना चाहते थे हत्यारे, ISIS को आदर्श मानकर मजहब के लिए कुर्बान कर दी थी जिंदगी

Udaipur Murder Pakistan connection

राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) के मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज (Mohammed Riyaz) को लेकर कई चौंकाने बात सामने आ रही हैं. जानकारी के मुताबिक मोहम्मद रियाज ने हत्या का वीडियो पाकिस्तान के ग्रुप में शेयर किया था. ये ग्रुप पाकिस्तानी आंतकियों का है, जो दुनिया में हेट क्राइम और तालिबानी वीडियो वायरल करता है. इसी ग्रुप के जरिए कन्हैयालाल की हत्या का वीडियो वायरल किया गया था. कन्हैयालाल की हत्या के पीछे इनका मकसद सिर्फ दुनिया में दहशत फैलाना था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कन्हैयालाल की हत्या के आरोपियों की इस घटना को सोशल मीडिया पर लाइव करने की प्लॉनिग थी. इसकी चर्चा इन लोगों ने अपने वाट्सऐप ग्रुप पर की थी और यह ग्रुप आरोपियों ने ही बनाया था. अब तक हुई जांच में सामने आया है कि पिछले काफी समय से ये आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे.

ये लोगों भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने के लिए आईएसआईएस को अपना आइडल मानते थे और दोनों आईएसआईएस और तालिबान के वीडियो देखा करते थे. एनआईए से मिली जानकारी के अनुसार, कन्हैयालाल द्वारा नूपुर शर्मा के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने के बाद कन्हैयालाल को अपना टारगेट बना लिया था. हालांकि ये लोग कई बड़े लोगों को अपना निशाना बनाना चाहते थे, लेकिन वे लोग इनकी पहुंच के काफी दूर थे.

जानकारी के अनुसार, पुलिस हिरासत में जब इनसे पूछताछ की गई तो इनको अपने द्वारा किए गए काम का कोई पछतावा नहीं है और दोनों आरोपी पुलिस के सामने अपने उद्देश्य को पूरा करने का दावा कर रहे हैं. इनका कहना है कि चाहे वह अपने धर्म के लिए कुर्बान हो जाएं, लेकिन इनके ग्रुप से जुड़े लोग ऐसी वारदातों को अंजाम देते रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, एक आरोपी 2014 में ट्रेन से 45 दिनों के लिए पाकिस्तान गया था और वह वहां अलग-अलग आंतकी गुटों के संपर्क में था.

Also Read: उदयपुर मर्डर केस में बड़ा खुलासा, अलसूफा और ISIS से जुड़ा मिला रियाज, गौस पाकिस्तान में ले चुका है आतंक ट्रेनिंग

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange