Home Police & Forces उन्नाव: पुलिस लाइन में महिला सिपाही का लटका मिला शव, शरीर पर...

उन्नाव: पुलिस लाइन में महिला सिपाही का लटका मिला शव, शरीर पर मिले खरोंच के निशान

Unnao lady constable

 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) जनपद की पुलिस लाइन (Police Line) स्थित महिला हॉस्टल में गुरुवार की रात एक महिला सिपाही (Lady Constable) का शव फंदे से लटका मिलने से हड़कंप मच गया। पड़ोस में तीसरे तल के कमरे में रहने वाली महिला सिपाही ने शव लटका देख आला अफसरों को इसकी जानकारी दी। वहीं, मौके पर पहुंचे अफसरों ने शव को नीचे उतरवाया और महिला सिपाही की जिंदा समझ उसे कब्बाखेड़ा स्थित मेडिकल सेंटर पहुंचाया। हालांकि, करीब एक घंटे इलाज के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।

2019 बैच की सिपाही थी मीनू धामा

बागपत के खेकड़ा गांव निवासी 23 वर्षीय मीनू धमा पुत्री सुरेंद्र धामा 2019 बैच की सिपाही थी। वर्तमान में वह में पुलिस लाइन स्थित एएचटीयू (एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग) थाना में सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम) में तैनात थी। वह महिला हास्टल की नई इमारत में तीसरे तल पर कमरे में रहती थी।

Also Read: गाजियाबाद: महिला इंस्पेक्टर के कमरे में बल्ब होल्डर में लगे मिले कैमरे, कपड़े चेंज करने का सीन रिकॉर्ड, किया जा रहा ब्लैकमेल

गुरुवार की दोपहर वह कमरे से बाहर नहीं निकली। रात करीब 9 बजे दूसरे तल पर रहने वाली एक महिला सिपाही उसके कमरे में पहुंची तो मीनू का शव रस्सी से पंखे पर लटका देख उसकी चीख निकल गई। अन्य सिपाहियों ने मौके पर पहुंचकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

मां को फोन कर महिला सिपाही ने दी जान

वहीं, सूचना मिलते ही एएसपी शशिशेखर सिंह व सीओ सिटी आशुतोष कुमार मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से नीचे उतरवाया। इस दौरान सांसें चलती देख महिला सिपाही को कब्बाखेड़ा स्थित एक मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। कहा जा रहा है कि सुसाइड से पहले उसने मां को फोन कर ‘सॉरी’ कहा और फिर जान दे दी।

Also Read: जालौन: एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते सिपाही को रंगेहाथ पकड़ा, ओवरलोड ट्रकों को 6 हजार रुपए में पार कराता था बॉर्डर

मिली जानकारी के अनुसार, मीनू करीब डेढ़ साल पहले बीघापुर में तैनात थी। उसके बाद एएचटीयू में उसकी तैनाती हो गई थी। सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने महिला सिपाही मीनू की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उसके मोबाइल से जांच की जाएगी।

महिला सिपाही के शरीर पर मिले खरोंच के निशान

बताया जा रहा है मृतक महिला सिपाही के शरीर में खरोंच के निशान मिले हैं, जिससे अनहोनी का भी अंदेशा है। ब्रेकिंग ट्यूब ऐसी किसी भी चर्चा की पुष्टि नहीं करता है।  एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange