यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय को मिला ‘श्रेष्ठ सांसद अवार्ड’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र पांडे को ‘फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद’ का अवार्ड मिला है. डॉ पांडे को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में यह अवार्ड दिया गया. भाजपा पदाधिकारियों ने डॉ पांडे को मिले इस आवाज पर खुशी जताई है. चंदौली के सांसद डॉ पांडे को योग्य श्रेणी में श्रेष्ठ सांसद के रूप में या अवार्ड मिला है.


Also Read: जानें क्या है ‘स्मारक घोटाला’ और इस मामले में अब तक की हुई पूरी कार्यवाई


भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि कार्यशैली, छवि, जनता से जुड़ाव ,लोकप्रियता, प्रभाव, निजी विधेयक सदन में प्रश्न, बहस में भागीदारी, सदन में उपस्थिति और सामाजिक सहभागिता जैसे बिंदुओं पर संसदीय क्षेत्र के लोगों की राय के आधार पर यह अवार्ड दिया गया है.


कौन हैं महेंद्र नाथ पाण्डेय?

समाज सेवा में सक्रिय रहे डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय छात्र जीवन से ही आरएसएस से जुड़े हुए हैं. आपातकाल में डॉ. पाण्डेय पांच माह डीआरडीए के तहत जेल भेजे गए. रामजन्म भूमि आंदोलन में मुलायम सरकार ने इन्हें रासुका के तहत निरुद्ध कर दिया था. गाजीपुर (सैदपुर) के पखनपुर गांव के मूल निवासी डॉ. पाण्डेय (15 अक्टूबर 1957 को जन्म) वाराणसी के विनायका के सरस्वती नगर में निवास करते हैं. एमए, पीएचडी के साथ ही मास्टर आफ जर्नलिज्म की भी डिग्री उन्होंने हासिल की. उनकी पढ़ाई वाराणसी में हुई है. सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में वह 1973 में अध्यक्ष चुने गए. वह 1978 में बीएचयू के महामंत्री बने. पहली बार 1991 में वह भाजपा के टिकट पर विधायक बने. भाजपा सरकार में डॉ. पाण्डेय नगर आवास राज्य मंत्री, नियोजन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रदेश में वे पंचायती राज मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी रहे. भाजपा के संगठन में उन्हें क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत प्रदेश के महामंत्री का पदभार भी सौंपा गया.


Also Read: यूपी: योगी सरकार ने कर्मचारियों से मांगा एक दिन का वेतन, आवारा गोवंश के लिए बनेगी गौशाला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here