Home Business GBC-3: सीएम योगी ने इन्वेस्टरों को दिलाया भरोसा, आपका निवेश होगा सुरक्षित

GBC-3: सीएम योगी ने इन्वेस्टरों को दिलाया भरोसा, आपका निवेश होगा सुरक्षित

लखनऊ में आज उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन (UP Investors Summit) के ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ (Ground Breaking Ceremony 3) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उद्योपतियों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है. सीएम योगी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि, “अभी केंद्र सरकार की सफलता के 8 वर्ष पूरे हुए हैं. मैं प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व के लिए अभिनन्दन करता हूं.” सीएम योगी ने आगे कहा कि, “इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है. हमने पिछले 5 वर्ष में प्रधानमंत्री जी के रिफॉर्म परफॉर्म के मंत्र को अंगीकार किया. आज उत्तरप्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है.”

उन्होंने कहा कि प्रदेश ने अपने परंपरागत उद्योग को बढ़ावा दिया. हमने औद्योगिक नीति को लागू करके इन्वेस्ट फ्रेंडली बनाने का कार्य किया. हमने 40 विभागों के 1400 से अधिक कम्प्लायंस को समाप्त किया. निवेशक को आवेदन करने के अंदर 15 दिन भीतर भूमि उपलब्धता को लागू किया. सीएम योगी ने उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि लखनऊ में ब्रह्मोस व झांसी में भारत डायनामिक्स की यूनिट लग रही हैं. निवेशकों को इस बात का विश्वास देता हूं कि प्रदेश में आपका निवेश सुरक्षित होगा और आपको उत्तर प्रदेश सरकार का हर संरक्षण प्राप्त होगा.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में 66 हजार करोड़ का निवेश आया. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में अब तक 1 करोड़ 60 हजार लोगों को व्‍यापार से जोड़ा है. वहीं, उन्‍होंने बुंदेलखंड के बारे में कहा कि बुंदेलखंड में विकास कार्य को तेजी से किया जा रहा है. यूपी में कृषि‍ से लेकर एमएसएमई तक के क्षेत्र में तेज रफ्तार से कार्य किया जा रहा है. सरकार निवेशकर्ताओं को पूरी तरह से सहयोग करने के लिए संकल्‍प‍ित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छठवीं अर्थव्यवस्था से दूसरे स्थान पर जगह बनाई है. ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी प्रदेश ने देश में दूसरा स्थान हासिल किया है.

Also Read: UP Investors Summit: पीएम मोदी ने UP को बताया देश की सबसे बड़ी पॉवर, कहा- उत्तर प्रदेश ही 21वीं सदी में भारत के विकास की बढ़ाएगा गति

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange