Breaking Tube
Politics UP News

UP: केशव मौर्य ने कोरोना के मुद्दे पर की CM योगी की जमकर प्रशंसा, बोले- सोचो अगर केंद्र में राहुल और राज्य में अखिलेश होते तो क्या होता?

Keshav Prasad Maurya

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि लोगों ने देखा है कि कैसे योगी के नेतृत्व में यूपी ने कोरोना की जंग जीती है। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा।


जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी दो दिन पहले ही केशव प्रसाद मौर्य के घर उनके बेटे की शादी में शामिल होने पहुंचे थे। हाल ही में मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर मौर्य ने बयान दिया था, जिसके बाद राज्य में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। इस बीच गुरुवार को मिर्जापुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि बड़ी कोविड महामारी आई, किसने इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी? आपने देखा कि कैसे यह जंग केंद्र में नरेंद्र मोदी और यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ी और जीती गई।


Also Read: UP: स्वरोजगार संगम में CM योगी ने बढ़ाया युवाओं को हौसला, 31502 MSME यूनिट्स को दिया 2505 करोड़ का लोन


केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज सकते हुए कहा कि अगर केंद्र में राहुल गांधी और लखनऊ में अखिलेश होते, तो क्या आपको लगता है कि यह जंग जीती जा सकती थी? उनमें सरकार चलाने की कोई क्षमता नहीं है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने बीजेपी की बड़ी जीत होने का दावा किया।


उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के ‘सुशासन’ की गूंज यूपी में ‘गाजीपुर से लेकर गाजियाबाद’ तक पूरे राज्य में सुनाई दे रही है। बीजेपी 2022 में भी यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में सरकार बनने के बाद हर घर तक बिजली पहुंची है। यूपी में बीजेपी के लिए गजब का माहौल है। आयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर विपक्ष बहुत दुखी है, लेकिन हमें इस बात की परवाह नहीं है।


Also Read: योगी राज में हुई UP के इतिहास की सबसे बड़ी गेहूं खरीद, पिछली सरकार के मुकाबले 8 गुना अधिक खरीदा गया गेहूं


बता दें कि बीते हफ्त डिप्टी सीएम ने कहा था कि पार्टी नेतृत्व तय करेगा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में सीएम का चेहरा कौन होगा। वहीं, दो दिन पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बड़े नेता और सीएम मौर्य के घर पहुंचे थे। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि पार्टी के अंदर सीएम के मुद्दे को लेकर सहमति बन गई है।


बुधवार को मौर्य ने कहा कि उनके और सीएम के बीच कोई मतभेद नहीं हैं और वे हमेशा योगी आदित्यनाथ के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि अगर हमारे बीच कोई दीवार आती है, तो मैं उसे तोड़ दूंगा। केशव मौर्य ने कहा कि विपक्ष को लगता है कि वे बीजेपी को 2022 में जीतने से रोक लेंगे, लेकिन वे अखिलेश यादव से कहना चाहते हैं कि मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखना छोड़ दें। उन्होंने कहा कि 25 सालों तक सपा, बसपा और कांग्रेस को कोई मौका नहीं मिलेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोरखपुर: पुलिसकर्मियों में तेजी से फैल रहा कोरोना, दारोगा समेत 13 संक्रमित

Shruti Gaur

योगी सरकार का 25000 PRD जवानों को तोहफा, अब साल भर मिलेगी ड्यूटी

Jitendra Nishad

बलिया: पत्रकार हत्या मामले में 6 गिरफ्तार, पीड़ित परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता का CM योगी ने किया ऐलान

Jitendra Nishad