Breaking Tube
Crime UP News

अतीक के गुर्गे और हार्डकोर क्रिमिनल फरहान की आलीशान इमारत पर चला बुलडोजर, राजू पाल हत्याकांड में है मुख्य आरोपी

उत्तर प्रदेश की में ऑपरेशन माफिया के तहत माफिया और अपराधियों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को इसी कड़ी में प्रयागराज के सबसे खूंखार और हार्डकोर क्रिमिनल और माफ़िया अतीक़ अहंमद (Atiq Ahmad) के खास शूटर फरहान अहंमद के प्रयागराज स्थित आलीशान मकान को आज पीडीए ने बुल्डोजर लगा कर ध्वस्त कर दिया. बता दें, शातिर अपराधी फरहान बसपा विधायक रहे राजू पाल के हत्याकांड में भी शामिल था. बता दें, शातिर बसपा विधायक रहे राजू पाल के हत्याकांड अतीक अहमद के साथ फरहान भी शामिल था.


हिस्ट्रीशीटर है फरहान

पीडीए के ओएसडी सत शुक्ला के मुताबिक धूमनगंज के बमरौली इलाके में हिस्ट्रीशीटर फरहान की लगभग 700 वर्ग गज जमीन है. जिसमें ढाई सौ वर्ग गज में आलीशान मकान का निर्माण कराया गया था. जिसका नक्शा पीडीए से पास नहीं कराया गया है. जिसमें विधिक ध्वस्तीकरण आदेश पारित करने और विधिक प्रक्रिया का पालन करने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है.


जानें क्या है राजू पाल हत्याकांड

25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल पर गोलियों की बौछार कर दी गई, जब वे गाड़ी चला रहे थे. जीटी रोड पर अमितदीप मोटर्स के पास घटनास्थल पर गोलियों से छलनी Qualis और Scorpio गाड़ियों से घायलों को बाहर निकाला गया. राजू पाल को ऑटो के जरिए जीवन ज्योति हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शूटआउट में संदीप यादव और देवीलाल भी मारे गए थे. 


विधायक राजू पाल की नवविवाहिता पत्नी पूजा पाल ने धूमनगंज थाने में तत्कालीन सपा सांसद अतीक अहमद, उनके छोटे भाई अशरफ, करीबियों फरहान, आबिद, रंजीत पाल, गुफरान, समेत नौ लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 302. 120 बीस 506 आईपीसी और 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया. अतीक अहमद तब फूलपुर से सपा सांसद था. उसके भाई अशरफ को चार महीने पहले ही अक्टूबर 2004 में हुए शहर पश्चिमी विधानसभा के उपचुनाव में राजू पाल के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.


Also Read: UP में माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त जमीनों पर बनेंगे पुलिस चौकी, फ्लैट्स और पार्किंग


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सपा विधायक नाहिद हसन ने 3 दर्जन समर्थकों के साथ कोतवाली में काटा हंगामा, FIR दर्ज

BT Bureau

औरैया: गोकशी के खिलाफ आवाज उठाने पर तीन पुजारियों की बेरहमी से की थी हत्या, मो. निजामुद्दीन गिरफ्तार

BT Bureau

मुरादाबाद: होमगार्ड जवान की मूंछों के कायल हुए SSP, कार्यालय बुलाकर दिलाया 1000 रुपए का नगद इनाम

BT Bureau