Breaking Tube
Politics UP News

कांग्रेस ने अमेठी को 30 सालों तक मेडिकल कॉलेज का सपना दिखाया, लेकिन इसे साकार PM मोदी और CM योगी ने किया: स्मृति ईरानी

Smriti Irani amethi

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) पहुंची। यहां गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद अमेठी में काफी विकास कार्य हुए हैं। अब अमेठी विकास व तरक्की के लिए देश-दुनिया में पहचान बना रही है। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस व गांधी परिवार ने अमेठी को 30 साल छला और धोखा दिया। मेडिकल कॉलेज की जमीन ली और अपने लिए गेस्ट हाउस बना लिया है। केरल में राहुल गांधी ने अमेठी का अपमान किया है।


इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि मैंने लोगों से पूछा कि तिलोई के लिए क्या किया जाना चाहिए। लोगों ने कहा कि तिलोई के लिए उचित मार्ग होना चाहिए, तो हमने डेढ़ साल के अंदर यहां के लिए मार्ग बनवा दिया। दूसरी मांग पावर हाउस को लेकर थी, इसके लिए 132 केवी का पावर प्लांट बनाया जा रहा है।


Also Read: UP में मंडल स्तर पर संचालित ‘अभ्युदय कोचिंग’ अब जिलों में भी होगी उपलब्ध, CM योगी ने किया ऐलान


वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 30 वर्षों से कांग्रेस ने अमेठी की जनता को एक मेडिकल कॉलेज का सपना दिखाया था, लेकिन ये सपना पीएम मोदी और सीएम योगी ने साकार किया, जिसके लिए बधाई देती हूं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बजट सत्र के दौरान जब पीएम मोदी किसानों और आमजन के कल्याण के लिए घोषणाएं कर रहे थे तो कांग्रेसियों ने असेंबली छोड़ दी, यही कांग्रेस का असली चेहरा है।


उन्होंने कहा कि अमेठी में इस साल किसानों को एमएसपी का लाभ मिला, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। आखिर अमेठी के बारे में पहले कभी क्यों नहीं सोचा गया। यहां की जनता को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी केरल यात्रा में अमेठी का मजाक बनाया। वे 15 साल तक सांसद रहे और उन्हें यहां की चीजों के बारे में कोई जानकारी नहीं, अमेठी इस अपमान को कभी नहीं भूलेगी।


Also Read: टेस्टिंग के बाद अब वैक्सीनेशन में भी CM योगी अव्वल, 19 लाख से अधिक टीका लगाने वाला देश का पहला राज्य बना UP


स्मृति ईरानी ने कहा कि चुनाव के दौरान मैंने जो भी वादे किए थे, उन वादों को एक एक कर पूरा किया जा रहा है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति जूबिन ईरानी एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची थीं। इस दौरान उन्‍होंने तिलोई बस अड्डे का भूमि पूजन किया। इसके बाद बाद केंद्रीय मंत्री जायस के लिए रवाना हुईं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोरखपुर: जब व्हील चेयर पर आए बुजुर्ग को देखते ही पास पहुंच गए सीएम योगी, पूरी की उनकी मुराद

BT Bureau

हाथरस मामले में मायावती ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्रपति से अपील है, एक दलित होने के नाते मामले में दखल दें

Jitendra Nishad

UP में 24 घंटे में 3260 कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में रिकॉर्डतोड़ 449 केस

BT Bureau