Breaking Tube
Government UP News

भ्रष्टाचार पर योगी वार, घूस लेने के मामले में होमगार्ड के जिला कमांडेंट को किया बर्खास्त

Yogi government

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ शुरू से ही मोर्चा संभाले हुए हैं. छोटे स्तर के कर्मचारी से लेकर आईएएस व आईपीएस तक, जब जिसके दागी होने की शिकायत मिली उसपर कार्रवाई करने में देरी नहीं दिखाई. इसी कड़ी में योगी ने होमगार्ड विभाग के बुलंदशहर के तत्कालीन जिला कमांडेंट मुकेश कुमार को बर्खास्त कर दिया है. मुकेश कुमार पर होमगार्डों की ड्यूटी लगाने के लिए पैसा लेते थे. इससे संबंधित तीन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. मुकेश वर्तमान में निलम्बित चल रहे थे.


इन वीडियो क्लिप में मुकेश होमगार्ड स्वयंसेवकों की ड्यूटी के लिए रुपये लेकर अपनी जेब में रख रहे थे. वीडियो क्लिप में सुनाई दे रही बातों से साफ  हो गया कि यह रुपये जिला कमांडेंट ड्यूटी लगाने के लिए ले रहे थे. शासन ने तत्काल इन वीडियो क्लिप की पड़ताल कराई. प्रारंभिक जांच आगरा के डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड के स्तर से की गई. इस रिपोर्ट के आधार पर मुकेश कुमार को निलम्बित करते हुए कानूनी कार्रवाई शुरू की गई. विस्तृत जांच के लिए डिप्टी कमांडेंट जनरल केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ विवेक कुमार सिंह को जांच अधिकारी बनाया गया.


इस जांच में भी जिला कमांडेंट मुकेश के खिलाफ सभी आरोप सही पाए गए. आरोपी मुकेश ने वीडियो को कूटरचित बताते हुए खुद को निर्दोष बताया था. वीडियो का परीक्षण विधि विज्ञान प्रयोगशाला, लखनऊ में कराया गया, जहां तीनों वीडियो क्लिप में किसी तरह की छेड़छाड़ की पुष्टि नहीं हुई. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित जिला कमांडेंट को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया है.


Also Read: योगी का ‘मिशन शक्ति’, महिला अपराध में सजा मामले में पहले स्थान पर यूपी, 2016 के मुकाबले रेप में 42% की कमी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर ने उठाया कदम, जारी की एडवाइजरी

Shruti Gaur

प्रियंका गांधी ने 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति के लिए CM योगी को लिखा पत्र, कहा- बहुत परेशान है UP का युवा

Jitendra Nishad

बिकरू कांड में बड़ा खुलासा: इन चार महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की हत्या में की थी मदद, विकास दुबे तक पहुंचाए थे हथियार

BT Bureau