Breaking Tube
Government Politics UP News

संवेदनशील योगी, महिला IAS की कर्मठता को प्रमोशन देकर सराहा, 14 दिन की बच्ची लेकर पहुंच गईं थीं दफ्तर

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जबसे उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री बने है भ्रष्टाचार से कभी समझौता नहीं किया. छोटे स्तर के कर्मचारी से लेकर आईएएस, आईपीएस अफसर तक जब जिसके दागी होने के प्रमाण मिले सीएम योगी ने कार्रवाई में देरी नहीं लगाई. कठोर छवि के साथ-साथ कई मौकों पर मुख्यमंत्री का संवेदनशील चेहरा भी देखने को मिला. हाल ही में गाजियाबाद की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सौम्या पाण्डेय के लिए सीएम योगी ने संवेदनशीलता दिखाई है. उनका तबादला कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर कर दिया गया. दरअसल, 14 दिन की बच्ची लेकर सौम्या पांडेय (IAS Saumya Pandey) की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद सीएम योगी ने प्रमोशन देकर उनकी कर्मठता को नवाजा है.


संघ लोक सेवा आयोग की आईएएस परीक्षा 2016 में सौम्या ने पहले ही प्रयास में चौथी रैंक हासिल की थी. सौम्या पाण्डेय 17 सितंबर 2020 को ही मां बनीं थीं. इसके 14 दिन बाद ही उन्होंने गाजियाबाद में एसडीएस मोदीनगर का चार्ज लिया और काम में लग गईं.  नवजात बच्ची को लेकर ऑफिस आ रहीं IAS अफसर सौम्या पाण्डेय की फोटो मीडिया में खूब वायरल हुई. इसके बाद बुधवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने सौम्या पाण्डेय का तबादला सीडीओ कानपुर के तौर पर कर दिया. 


सौम्या पाण्डेय मूल रूप से प्रयागराज की रहने वाली हैं और उनके पति नितिन गौर भी आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने मां बनने के महज 14 दिन बाद कामकाज संभाल लिया था. सौम्या पाण्डेय ने डिलीवरी के लिए आठ सितंबर को अवकाश लिया था. 17 सितंबर को डिलीवरी के मात्र 14 दिन बाद एक अक्तूबर को फिर से कार्यभार ग्रहण कर लिया था, सौम्या की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी.


Also Read: महिला सुरक्षा को लेकर CM योगी का बड़ा कदम, अबसे हर थाने में मिलेगी यह सुविधा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शिवपाल : अखिलेश सपा अध्यक्ष हैं इसलिए करूँगा बात, भतीजे के नाते नहीं

Aviral Srivastava

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर होगा अयोध्या एयरपोर्ट, अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की तैयारी में योगी सरकार

Jitendra Nishad

रैली में प्रचार, प्लेन में सरकार.. सीएम योगी का ‘वर्कहोलिक’ अवतार

Praveen Bajpai