तीन तलाक के खिलाफ जंग छेड़ने वाली निदा खान थामेंगी बीजेपी का दामन

आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी की अध्यक्ष और तीन तलाक के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाली निदा खान भाजपा में शामिल होंगी. गुरुवार को उन्होंने पार्टी ज्वाइन करने की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह की पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए भाजपा का दामन थामेंगी.

 

24 वर्षीय निदा खान उस वक्त चर्चा में आईं थी जब बरेली के एक प्रभावशाली आला हजरत दरगाह ने उनके खिलाफ सामाजिक रूप से बहिष्कार करने का एक फतवा जारी किया था. फतवा देने वालों ने कहा था कि वे उन्हें इस्लाम से निकाल कर हुक्का पानी बंद कर देंगे. उनके जनाजे की नमाज नहीं होगी. बीमार होने पर दवाई न की जाए. मृत शरीर को दफन न किया जाए.

 

निदा खान खुद तीन तलाक पीड़िता हैं. वो निकाह हलाला और तीन तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए एक एनजीओ चलाती हैं, जिसका नाम आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी है.

 

उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि मैं जिलास्तर पर तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हूं और मैंने महसूस किया है कि हर दूसरे परिवार में एक महिला ऐसी है जो इससे पीड़ित है. उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद वो इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगी और पीड़िताओं को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ेंगी.

 

हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि निदा खान की ज्वाइनिंग कब और किस जगह के लिए होगी. हाईकमान अब तक निदा की ज्वाइनिंग दिल्ली में कराने के मूड में था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय और प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में लखनऊ में ज्वाइनिंग कराने के भी विकल्प पर विचार किया जा रहा है. फिलहाल इस मुद्दे पर की पूरी जानकारी के लिए अभी कुछ समय इन्तेजार करना पड़ेगा.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )