पीएम मोदी का यूपी दौरा, लखनऊ को मिलेगा तोहफा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री 28 और 29 जुलाई को लखनऊ में सैकड़ों योजनाओं की सौगात देंगे. वह शनिवार और रविवार को लखनऊ दौरे के दौरान ग्राम्य विकास विभाग के अनेक कार्यक्रमों तथा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी की सक्रियता काफी बढ़ गई है. पीएम मोदी खुद ही जनता को सौगात देने सामने आ रहे हैं.

तय कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री शनिवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे और ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप‘ नामक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 28 जुलाई को पीएम मोदी लखनऊ में अमृत योजना की स्मार्ट सिटी योजना की 26 और प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे और 5 जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे.

पीएम मोदी राजधानी स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की ध्वजवाही योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे. इसके अलावा वह हर राज्य/केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक हासिल करेंगे. साथ ही वह उत्तर प्रदेश में फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

प्रधानमंत्री देर शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को भी सम्बोधित करेंगे. मोदी अगले दिन यानि रविवार तो फिर लखनऊ आएंगे और ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वह करीब 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पेटीएम, गेल, एचपीसीएल, टीसीएस, बी.एल. एग्रो, कनोडिया ग्रुप, एसीसी सीमेंट, मेट्रो कैश एण्ड कैरी, पीटीसी इंडस्ट्रीज, गोल्डी मसाले, डीसीएम श्रीराम समेत विभिन्न समूहों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे है. बता दें कि जहां एक तरफ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के संगठनात्कमक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त कर मिशन 2019 की बाजी मारने के लिए तैयारी में जुटे हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी विकास के एजेंडे के साथ अभी से ही खुद कमान संभाल ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here