पटना के एक शेल्टर होम की 2 युवतियों की संदिग्ध मौत से हड़कंप

 

बिहार के मुजफ्फरपुर गर्ल्स शेल्टर होम का मामला थमा भी नहीं है कि इससे मिलता-जुलता एक और मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। पटना के एक शेल्टर होम में रहने वाली दो युवतियों की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई है।

 

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को इन दोनों ही युवतियों को यहां के पीएमसीएच अस्पताल में लाया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि दोनों युवतियों को जब यहां लाया गया तो वो मृत हालत में थीं, इसके बाद देर रात में उनके शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया।

 

यह घटना पटना के राजीव नगर इलाके में स्थित आसरा शेल्टर होम की है, दोनों युवतियों की मौत के बारे में संचालकों ने पुलिस को जानकारी नहीं दी। मृतकों की उम्र 40 साल और 17 साल बताई जा रही है।

 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, रविवार सुबह भारी संख्या में पुलिसबल जांच के सिलसिले में आसरा शेल्टर होम पहुंची।

 

इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज इन दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

 

 

आसरा शेल्टर होम का पहले भी विवादों में आया है नाम-

दो युवतियों की मौत के बाद आसरा शेल्टर होम विवादों में घिर गया है, जिस शेल्टर होम में यह घटना हुई है वो राजीव नगर के नेपाली नगर में है।

 

बीते शुक्रवार को इसी सुधार गृह से कुछ लड़कियों ने भागने की कोशिश की थी. घटना वाले दिन सुबह में 4 लड़कियों ने ग्रिल काटकर भागने की कोशिश की थी लेकिन संचालकों को समय पर सूचना मिल जाने से वो अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकीं और उन्हें पकड़ लिया गया था।

 

इसका पता चलने पर राजीव नगर थाने की पुलिस ने तमाम पहलुओं पर जांच शुरू की थी, पुलिस ने इसे लेकर आसरा सुधार गृह के संचालक चेतन से भी पूछताछ की थी।