मुगलसराय जंक्‍शन’ अब बन गया ‘पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन’, शाह और योगी ने किया उद्घाटन

चंदौली : उत्‍तर प्रदेश के मुगलसराय जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन का नाम आज यानी पांच अगस्‍त से बदल गया है बीजेपी राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कार्यक्रम में इसका उद्घाटन किया. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां एक सभा को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद हैं. स्टेशन का नाम बदलने के बाद टिकट की बुकिंग के लिए स्टेशन का कोड MGS (मुगलसराय) से बदलकर DDU (दीनदयाल उपाध्याय) कर दिया जाएगा.

 

https://twitter.com/BreakingTUBE/status/1026049774170996738

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के अनुसार 2016 में संसद में उन्होंने और चंदौली के सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन करने की मांग उठाई थी, जो अब पूरी हो रही है. इसके लिए हम पीएम मोदी का धन्यवाद देते हैं और मुगलसराय की जनता को बहुत-बहुत बधाई देते हैं कि वे इस ऐतिहासिक बदलाव के गवाह बनेंगे. बता दें कि इस स्‍टेशन को भी भगवा रंग में रंगा गया है.

 

वहीं इस स्टेशन के सुंदरीकरण और विकास के लिए किए जाने वाले कामों का शुभारंभ भी होना है. रेल मंत्री 14261/62 एकात्मता एक्सप्रेस जो कि मुगलसराय से लखनऊ सुल्तानपुर होकर सप्ताह में 2 दिन जाएगी इस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. इसके साथ रेलवे यार्ड के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ और रूट रिले इंटरलॉकिंग प्रणाली के कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा. मुगलसराय से पहली बार महिला कर्मियों द्वारा संचालित मालगाड़ी को रेल मंत्री हरी झंडी दिखाएंगे.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )