राजनाथ सिंह : NRC के विषय में ना हो सियासत, कुछ लोग अनावश्यक भय पैदा कर रहे हैं

 

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला हमारा देश भारत 2030 तक दुनिया की टॉप तीन आर्थिक शक्तियों में शामिल होगा. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष तक भारत टॉप 5 में होगा. फिलहाल हम फ्रांस जैसे देश को पछाड़कर छठे स्थान पर काबिज हैं.

 

गृह मंत्री लखनऊ में ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त के खाताधारकों के नि:शुल्क दुर्घटना व विकलांगता बीमा योजना कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने योजना को लांच किया. इस योजना के तहत बैंक के खाता धारकों को 2-2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा. गन्ना संस्थान में आयोजित समारोह में राजनाथ सिंह ने कहा कि ग्रामीण बैंक देश की बैंकिंग व्यवस्था की रीढ़ हैं.

 

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 1 साल में विश्व भर में जितने भी बैंक खाते खुले उनमें 55 फीसदी अकेले भारत में खुले हैं. अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक का आज बैंक खाता है. एनआरसी के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए. कुछ लोग अनावश्यक रूप से भय पैदा कर रहे हैं, लेकिन किसी को डरने की जरूरत नहीं है. इस मौके बार प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक और बैंक के अधिकारी, कर्मचारी व खाता धारक मौजूद रहे.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )