संभल: दहेज न मिलने पर शौहर ने दिया बीवी को ‘तीन तलाक’

संभल:  तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि किसी को भी तीन तलाक देने का हक नहीं है. तीन तलाक का दोषी कानूनी तौर पर अपराधी माना जाएगा. साथ ही कारावास के अलावा जुर्माने की भी बात कही गई. लेकिन इसके बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए तीन तलाक के मामले हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं ताजा मामला यूपी के संभल से  सामने आया है जहां दहेज न मिलने पर शौहर ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया.

 

कोर्ट में याचिका दायर करने पर की मारपीट

तीन तलाक के दो मामले आज उत्तर प्रदेश के संभल जिले से सामने आए है जहां एक महिला को दहेज न देने पर तीन तलाक दे दिया तो वहीं संभल के एक गांव में तीन तलाक के खिलाफ महिला ने कोर्ट में याचिका दायर की तो इससे नाराज होकर बदमाशों ने महिला और उसके परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट की. संभल में तीन तलाक के खिलाफ महिला ने आवाज उठाई तो बदमाशों ने उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया. तीन तलाक पीड़िता समीना ने बदमाशों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा कार्रवाई की मांग की है.

 

Also Read:  देह व्यापार से किया मना तो शौहर ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

 

दहेज न देने पर दिया ‘तीन तलाक’

वहीं दूसरा मामला संभल के नख़ासा थाना इलाके के खग्गू सराय से सामने आया है जहां शौहर द्वारा बीवी से दो लाख रुपए लाने की मांग पूरी नहीं करने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक दे दिया और फिर मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. महिला के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर जल्द न्याय दिलाने की मांग की है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )