सलमान पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

0
14

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गए हैं। उनपर हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। बुधवार को बिहार में मुजफ्फरपुर कोर्ट ने सलमान समेत आठ कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट का यह आदेश एक वकील की शिकायत के बाद आया है जिसमें उसने सलमान खान प्रोडक्शन में बनी फिल्म लवरात्रि के नाम पर आपत्ति जताई थी।

 

सलमान की फिल्म के टाइटल ने आहत की हिंदू की भावनाएं

जानकारी के मुताबिक, वकील ने बॉलीवुड स्टार और उनके प्रोडक्शन पर आरोप लगाया था कि फिल्म के टाइटल की वजह से हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुईं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो सलमान खान के खिलाफ शिकायत सुधीर ओझा नाम के वकील ने दी थी। उनका कहना है कि हिंदुओ के पवित्र त्योहार नवरात्रि का नाम सलमान की फिल्म के लिए गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया।

 

शिकायतकर्ता वकील सुधीर ओझा का आरोप है कि इस फिल्म में अश्लीलता और फूहड़ता दिखाई गई है। ऐसे में मुजफ्फरपुर में सब-डिविजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने वकील की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मीठापुर पुलिस थाने में मामले के सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इन कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295, 298, 153, 153(बी) और 120(बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

Also Read : Love Sonia Movie Review: लव सोनिया देखने के लिए मजबूत कलेजा चाहिए

 

विश्वहिंदू परिषद ने भी जताई थी आपत्ति

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी इससे पहले कहा था कि वह सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का प्रदर्शन नहीं होने देगी क्योंकि उसका नाम एक हिंदू त्योहार के मायने को विकृत करता है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा था, ‘हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे। हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों। यह फिल्म हिंदू त्योहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को विकृत करता है।’

 

अभिराज मिनावाला हैं लवरात्रि के डायरेक्टर

बता दें कि सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म ‘लवरात्रि’ को अभिराज मिनावाला निर्देशित कर रहे हैं। इस फिल्म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा बतौर एक्टर नजर आ रहे हैं। आयुष शर्मा के साथ इस फिल्म में वरीना हुसैन, रोनित रॉय, राम कपूर और अरबाज खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘लवरात्रि’ की कहानी प्यार के इर्दगिर्द घूमती हुई नजर आने वाली है। यह फिल्म गांधी जयंती के ठीक 3 दिन बाद 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here